comscore
News

अमेजन ने Echo Spot किया लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

इससे पहले कंपनी इंडियन मार्केट में Echo Dot, Echo और Echo Plus को लॉन्च कर चुकी है।

  • Published: April 25, 2018 10:00 AM IST
Amazon-Echo-Spot-launch-feat

अमेजन ने अपने एलेक्सा इनेबल्ड स्पीकर के इको लाइनअप में एक और वेरिएंट को जोड़ा है। सीटल बेस्ड ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने अपनी इको लाइनअप को बढ़ाते हुए Echo Spot को लॉन्च किया। ये कंपनी का चौथा प्रॉडक्ट हैं। इससे पहले कंपनी इंडियन मार्केट में Echo Dot, Echo और Echo Plus को लॉन्च कर चुकी है। कंपनी ने अपनी इको लाइनअप को ऐसे समय पर बढ़ाया है जब कुछ दिन पहले गूगल ने भारत में खुद का गूगल एसिस्टेंट बेस्ड गूगल होम और गूगल होम मिनी को लॉन्च किया है।

गूगल ने अपने इन प्रॉडक्ट्स को एक्सक्लूसिव फ्लिपकार्ट पर लॉन्च किया है। जहां एक तरफ गूगल होम और होम मिनी अमेजन के इको और इको डॉट से मुकाबला करेंगे वहीं अमेजन ने Echo Spot को यूनिक ऑफरिंग के तहत पेश किया है। अमेजन का इको स्पॉट, इको सीरीज का दूसरा डिवाइस है, जो टचस्क्रीन फीचर के साथ आ रहा है

अमेजन Echo Spot के फीचर्स और प्राइस

Echo Spot सर्कुलर डिस्प्ले के साथ आ रहा है, जिसका रिजॉल्यूशन 480 x 480 पिक्सल्स का है। इसमें 2.5इंच सर्कुलर फेस है। इस डिवाइस का यूएसपी इसका साउंड आउटपुट है जो हर इनवायरमेंट में अच्छा है। रेगुलर इको डिवाइस आपके लिए न्यूज को प्ले बैक करते हैं, जबकि Echo Spot टीवी स्टेशन की फ्लैश ब्रीफिंग प्लेबैक कर सकता है।

यदि आप किचन में हैं और किसी रेसिपी की तलाश कर रहे हैं तो आप इसकी मदद से रेसिपी की वीडियो दिखाने के लिए कह सकते हैं। इसकी स्क्रीन सर्कुलर है इसलिए अमेजन ने इसमें वीडियो के दौरान जूम इन का ऑप्शन दिया है। आप लैंडस्केप के बजाए पूरी स्क्रीन पर वीडियो को देख सकते हैं। इस फीचर को सिर्फ स्पॉट के लिए दिया गया है।

Echo Spot में फ्रंट पर कैमरा दिया गया है जिसकी मदद से आप दूसरे इको यूजर्स के साथ वीडियो कॉल कर सकते हैं। इसके लिए आपको एलेक्सा एप चाहिए होगा। Echo Spot को 12,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। ये ब्लैक और वाइट कलर ऑप्शन में आपको मिल जाएगा।

  • Published Date: April 25, 2018 10:00 AM IST