comscore
News

ग्रॉसरी की बिक्री बढ़ाने पर फोकस करेगी अमेजन इंडिया

अमेजन इंडिया अगले पांच साल में इस सेगमेंट से 50% बिक्री हासिल करना चाहती है।

  • Published: April 23, 2018 3:24 PM IST
amazon-logo-india

अमेजन भारत में अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म में ग्रॉसरी और फ्रेश प्रॉड्यूज प्रॉडक्ट्स पर फोकस बढ़ाएगी। रॉयटर्स के हवाले से यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक अमेजनइंडिया अगले पांच साल में इस सेगमेंट से 50% बिक्री हासिल करना चाहती है। कंपनी को उम्मीद है कि रोजमर्रा में इस्तेमाल में आने वाले इन प्रॉडक्ट्स पर फोकस करने से उसे मार्केट में अपनी पोजिशन मजबूत करने में मदद मिलेगी।

अमेजन इंडिया के हेड अमित अग्रवाल ने एक इंटरव्यू में कहा कि भारत में पहले ही ग्रॉसरी और एफएमसीजी प्रॉडक्ट्स एमेजॉन इंडिया के लिए बड़ी कैटेगरी में से एक है। कंपनी अब इस सेगमेंट में और फोकस बढ़ाना चाहती है। उन्होंने कहा कि भारत में अॉनलाइन ग्रॉसरी और एफएमसीजी प्रॉडक्ट्स की खरीदारी में इजाफा हो रहा है।

इसलिए इस सेक्टर में हमें बड़े अवसर दिखाई दे रहे हैं। अमित ने कहा कि ग्रॉसरी और फ्रेश प्रॉड्यूज प्रॉडक्ट्स की अॉनलाइन खरीदारी से लोगों को टाइम बच रहा है और उन्हें इन रोजमर्रा प्रॉडक्ट्स खरीदने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ा रहा है। भारत में अमेजन ने ग्रॉसरी सर्विस के लिए कई इनीशिएटिव शुरू किए हैं जिसे पैन्ट्री का नाम दिया गया है। कंपनी चुनिंदा स्थानों पर लोकल वेंडर्स के साथ मिलकर दो घंटे में ग्रॉसरी प्रॉडक्ट्स की डिलीवरी दे रही है।

  • Published Date: April 23, 2018 3:24 PM IST