comscore
News

अमेजन किंडल लाइट एप भारत में हुआ लॉन्च

भारत के पहले उत्पाद के रूप में किंडल लाइट एप लॉन्च किया गया है।

  • Published: March 28, 2018 3:50 PM IST
Amazon Kindle Lite app

अगर आप अपने बजट के कारण स्टैंडअलोन किंडल डिवाइस नहीं खरीद पाते तो अमेजन द्वारा लॉन्च किए गए नए किंडल लाइट एप को इंस्टॉल करने के लिए सोच सकते हैं। एप को भारतीय इंटरनेट बुनियादी ढांचे के साथ शुरू किया गया है और धीमी नेटवर्क पर भी बेहतर पढ़ने का अनुभव प्रदान करता है।

किंडल लाइट एप बिल्कुल फ्री है और इसका साइज 2एमबी है। फिलहाल यह एप सिर्फ एंड्राइड यूजर्स के लिए पेश किया गया है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि इस जल्द ही iOS के लिए भी पेश किया जाएगा। एप को इस तरह से डिजाइन किया गया है, जिससे स्मार्टफोन पर आसानी से पढ़ा जा सके।

लाइट ऐप आपको हिंदी और अंग्रेजी के अलावा तमिल, मराठी, गुजराती, मलयालम, सहित क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध 5 मिलियन से अधिक ईबुक के संग्रह से खरीदारी करने और पढ़ने की अनुमति देता है। एप में 30,000 मुफ्त ई-बुक्स भी शामिल हैं।

यह आगे व्यक्तिगत अनुशंसाएं प्रदान करता है और Whispersync का समर्थन करता है, जिससे आपको अपने डिवाइसों पर अपने ई-बुक को सिंक करने की सुविधा मिलती है। पहले महीने के लिए, अमेजन एन्जिल लाइट के उपयोगकर्ताओं को एप पर अपनी पहली ई-बुक खरीद के लिए अमेजन पे के साथ 80 प्रतिशत कैशबैक की पेशकश कर रहा है।

लाइट एप को अपने छोटे आकार के कारण स्मार्टफोन पर एक मिनट के अंदर डाउनलोड किया जा सकता है। एप के साथ आपको पढ़ने शुरू करने के लिए पूरी तरह से डाउनलोड करने के लिए ई-बुक की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। एप आपको वाई-फाई या मोबाइल नेटवर्क पर आपके डाटा उपयोग की निगरानी करने की अनुमति भी देता है।

किंडल लाइट एप गूगल प्ले स्टोर पर बिल्कुल फ्री में डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। अगर आपका स्मार्टफोन एंड्राइड 4.4 और इससे उपर के ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है तो आसानी से इसे डाउनलोड किया जा सकता है।

  • Published Date: March 28, 2018 3:50 PM IST