comscore
News

अमेजन की Prime Now सर्विस दो घंटे में देगी सामान की डिलीवरी

अमेजन इंडिया ने अपनी ग्रॉसरी सर्विस Amazon Now को री-ब्रैंड करके Prime Now किया।

amazon-prime-membership

अमेजन इंडिया ने अपनी ग्रॉसरी सर्विस Amazon Now को री-ब्रैंड करके Prime Now कर दिया है। अब प्राइम मेंबर्स को एक खास सुविधा दी जाएगी। Prime Now के जरिए मेंबर्स अब सुबह 6 बजे से लेकर रात 12 बजे तक कोई भी समान मंगवा सकते हैं। यह सामान 2 घंटे तक लोगों को डिलीवर कर दिया जाएगा। इस सर्विस के तहत लोग 10,000 से ज्यादा प्रॉडक्ट्स कैटेगरी को खरीद सकते हैं। इन प्रॉडक्ट्स में फ्रेश प्रॉड्यूज, ग्रासरी और होम एंड किचन आइटम्स शामिल हैं।

अभी इस सर्विस को चार शहरों में लॉन्च किया गया है जहां Prime Now अपना बिजनेस कर रही है। इन शहरों में मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु और हैदराबाद शामिल हैं। सामान की डिलीवरी टाइम पर पहुंचाने के लिए अमेजन इंडिया ने 15 नए फुलफिलमेंट सेंटर्स की घोषणा की है। अमेजन की इस सर्विस से बिगबास्केट और ग्रॉफर्स को कड़ी टक्कर मिलेगी। इन नए वेयरहाउस में टैंपरेचर कंट्रोल्ड जोन्स हैं। इन फुलफिलमेंट सेंटर्स में फ्रूट्स और वेजिटेबल, डेयरी प्रॉडक्ट्स और फ्रोजन प्रॉडक्ट को रखा जाएगा।

इससे पहले कंपनी के पास टैंपरेचर कंट्रोल्ड स्टोरेज नहीं थी जिसके चलते उसने हाइपरसिटी स्टोर्स के साथ पार्टनरशिप की थी। प्राइम नाऊ अपने थर्ड पार्टी पार्टनर के जरिए भी आइटम्स की डिलीवरी करता रहेगा। प्राइम नाऊ के तहत कुछ इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम्स की डिलीवरी भी की जाएगी, जिसमें स्पीकर, हेडफोन और स्मार्टफोन भी शामिल हैं। इन प्रॉडक्ट्स को भी दो घंटे में डिलीवर कर दिया जाएगा।

  • Published Date: May 30, 2018 2:55 PM IST