comscore
News

Android Pie: जानें कौन से डिवाइस को मिलेगा यह लेटेस्ट एंड्रॉइड वर्जन

एडेप्टिव फीचर्स से लेकर Digital Wellbeing तक, एंड्रॉइड Pie एकदम नया और काफी एडवांस दिखाई देता है।

android 9 pie main

एंड्रॉइड के लेटेस्ट वर्जन का नाम अब सामने आ गया है। इसे अब एंड्रॉइड Pie के नाम से जाना जाएगा। लेटेस्ट एंड्रॉइड वर्जन फीचर्स से पैक है। इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में AI की मदद से गूगल आपके फोन को ज्यादा पर्सनल, ज्यादा एफीशिएंट और यूज करने में आसान बनाएगा।

एडेप्टिव फीचर्स से लेकर Digital Wellbeing तक एंड्रॉइड Pie एकदम नया और काफी एडवांस दिखाई देता है। एंड्रॉइड Pie के साथ पेश किए गए फीचर्स और बदलावों की एक डिटेल्ड लिस्ट यहां दी गई है। अपने डिवाइस पर एंड्रॉइड Pie को कैसे इंस्टॉल करें इस पर एक डिटेल्ड गाइड भी दी गई है।

इन सब डिटेल के बाद अब जाहिर है कि सबसे जरूरी सवाल यह आता है कि आपको लेटेस्ट एंड्रॉइड वर्जन का यूज करने के लिए कौन सा स्मार्टफोन चाहिए है। इस सवाल का जवाब देने में हम आपकी मदद कर सकते हैं। नीचे एंड्रॉइड Pie चलाने वाले सभी स्मार्टफोन की एक लिस्ट दी गई है।

Google Pixel: यह जाहिर बात है कि एंड्रॉइड Pie को प्राप्त करने वाले डिवाइस में सबसे पहला सेट गूगल के पिक्सल का होगा। तो अगर आपके पास गूगल पिक्सल, पिक्सल XL, पिक्सल 2 या पिक्सल 2 XL है, तो आप अपने फोन लेटेस्ट एंड्रॉइड वर्जन में अपडेट कर सकते हैं।

Essenstial: गूगल की घोषणा के लगभग तुरंत बाद, Andy Rubin के Essential ने अपने स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड Pie के रोलआउट की भी घोषणा की। कंपनी ने एक ट्वीट रीडिंग डाली जिसमें लिखा था, “हमें एंड्रॉइड 9 Pie को Essential Phone पर सेम दिन रिलीज करने पर गर्व है! अपडेट के लिए अभी अपने फोन को चैक करें।”


Android Pie Beta: लेटेस्ट अपडेट लेने वाले डिवाइस की लिस्ट में वे सभी स्मार्टफोन हैं जो एंड्रॉइड Pie बीटा प्रोग्राम का हिस्सा थे। इनमें HMD Global, शीओमी, वनप्लस, सोनी, ओप्पो और वीवो जैसी कंपनियों के कुछ डिवाइस शामिल हैं। गूगल का कहना है कि इन डिवाइस को दिसंबर से पहले अपडेट मिलेगा।

You Might be Interested

Google Pixel

57000

Buy Now
Android 7.1 Nougat
Snapdragon 821 Quad-Core 2.15GHz Processor
12.3 MP with f2.0 Aperture, LED flash, Phase detection auto-focus, laser auto-focus
  • Published Date: August 7, 2018 3:18 PM IST