comscore
News

एंड्रॉइड P बेटा 2 अब 157 नए इमोजी और आखिरी API के साथ हुआ उपलब्ध

डेवलपर अपने ऐप्स का टेस्ट करके यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि ऐप्स एंड्रॉइड P के साथ ठीक से काम कर रहे हैं या नहीं

Android

गूगल ने अभी एंड्रॉइड के आने वाले नए वर्जन एंड्रॉइड P Beta 2 का बिल्ड लॉन्च किया है। यह नया वर्जन Google I / O 2018 में पहला Beta वर्जन लॉन्च करने के लगभग एक महीने बाद आया है। जो लोग इस नए वर्जन को इंस्टॉल करने में दिलचस्पी रखते हैं वो इसे ओटीए (OTA) के जरिए या वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं और इसे मैनुअली फ्लैश करके अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर सकते हैं।

यदि आपके पास Google पिक्सल, Google पिक्सल XL, Google पिक्सल 2, या Google पिक्सल 2 XL है तो आप इस Beta अपडेट को इंस्टॉल कर सकते हैं। इस वर्जन में बड़ा बदलाव यह है कि एंड्रॉइड P अब आखिरी API (एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस, जिसके द्वारा एेप्स, ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ इंट्रैक्ट करती हैं) के साथ आएगा।

इसका मतलब यह है कि डेवलपर आखिरकार अपने ऐप्स का टेस्ट कर सकते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ऐप्स एंड्रॉइड P के साथ ठीक काम कर रहे हैं या नहीं और अगर उनमें कोई समस्या आती है तो उनमें बदलाव कर सकें। XDA डेवलपर्स द्वारा रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप डेवलपर्स अब जल्द ही अपने ऐप्स में “स्मार्ट रिप्लाई” के अॉप्शन को जोड़ने के लिए ML किट का यूज कर सकते हैं।

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक इस नए वर्जन में 157 नए इमोजी भी जोड़े गए हैं जो इस साल के अंत तक रिलीज किए जाएंगे।। इन नए इमोजी में कपल और परिवार के इमोजी, स्केटबोर्ड, घुंघराले बाल, सफेद बाल या गंजे लोगों के लिए इमोजी, बर्थडे पार्टी कैप, मैंगो और भी बहुत सी मजेदार इमोजी शामिल हैं।

  • Published Date: June 7, 2018 8:00 PM IST