comscore
News

‘एंड्राइड P हो सकता है 20 अगस्त को लॉन्च’

गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL को यह ऑपरेटिंग सिस्टम सबसे पहले मिल सकता है।

oneplus 6 android p beta logo

हमने एंड्रॉइड P को पहले ही कई स्मार्टफोन्स में इस्तेमाल होते देखा है उनमें से कुछ स्मार्टफोन के नाम पिक्सल सीरीज, वनप्लस 6 और नोकिया 7 प्लस है। हालांकि एंड्रॉइड P के काफी अलग-अलग beta वर्जन आ चुके हैं और गूगल के इस मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम का अगला वर्जन अभी भी डेवलपमेंट में है।

ये beta वर्जन काफी हद तक अस्थिर रहे हैं और हम अभी भी नहीं जानते कि ‘P’ किस नाम से लॉन्च किया जाएगा। अब एक नई रिपोर्ट की माने तो इसके नाम का पता हमें आने वाले 20 अगस्त को चल सकता है।

फेमस लीकस्टर Evan Blass के एक लेटेस्ट लीक के मुताबिक, गूगल एंड्राइड P को अॉफिशियल तौर पर 20 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। उन्होंने एक ट्विट किया है जिसमें एक कैलेंडर को दिखाया गया है उसमें 20 अगस्त की तारीख पर P लेटर लिखा हुआ है।

इस ट्वीट से यह बात साफ नहीं होती कि गूगल 20 अगस्त को ही एंड्रॉइड P को लॉन्च करेगा, लेकिन क्योंकि यह फेमस लीक्सटर Evan का ट्वीट है तो एेसा माना जा सकता है कि गूगल सही में उस दिन एंड्राॅइड P से जुड़ी कोई ना कोई खबर जरूर पेश करेगा।

एंड्रॉइड P के सबसे पहले पिक्सल सीरीज में आने की संभावना है, जिसमें गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL को यह ऑपरेटिंग सिस्टम सबसे पहले मिलेगा। इसके लॉन्च के साथ ही हमें इसका नाम भी पता लग जाएगा, कुछ लागों का अंदाजा है कि इसे पोप्सिकल के नाम से लॉन्च किया जाएगा।

  • Published Date: August 3, 2018 2:22 PM IST