comscore
News

WWDC 2018: एप्पल ने WatchOS 5 की घोषणा की, पहले से ज्यादा स्मार्ट हुई वॉच

एप्पल का नया WatchOS 5 आपको फिट रहने के लिए करेगा प्रोत्साहित

apple-watch-3-heart-rate-2

एप्पल ने अपनी एनुअल डिवेलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC 2018) में अपने लेटेस्ट मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 12 के अलावा एप्पल वॉच के लिए लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम की घोषणा की। WatchOS 5 के साथ एप्पल वॉच पहनने वाले लोगों के लिए आपसे में बात करने का बेहतर तरीका पेश किया गया है। इसके अलावा फिटनेस ट्रैकिंग एबिलिटी में सुधार भी किया गया है।

WatchOS 5 के साथ एप्पल दो लोगों के बीच कम्युनिकेशन के सबसे आसान तरीकों में से एक- ‘वॉकी टॉकी’ को वापस ला रहा है। जैसा कि नाम से पता चलता है यह फीचर आपको कलाई पर बस टैप करने से दोस्तों को शॉर्ट वॉइस नोट भेजता है।

एप्पल वॉच के मुख्य फोकस में से एक है फिटनेस। जो लोग फिटनेस के प्रति काफी प्रेरित रहते हैं उनके लिए इसमें योगा और हाइकिंग जैसी नई फिटनेस ट्रैकिंग कैटेगरी दी गई है। नई अपडेट के बाद यह Watch और भी ज्यादा स्मार्ट हो गई है। जो लोग दौड़ना पसंद करते हैं, उनको WatchOS 5 में अब और भी बेहतर स्पीड ट्रैकिंग मिलेगी। WatchOS 5 आपको अपने दोस्तों को अलग-अलग फिटनेस एक्टिविटी के लिए चुनौती देने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

इसके अलावा सिरी वॉचफेस में भी सुधार किया जा रहा है और अब यह आपको ज्यादा से ज्यादा जानकारी देगी। यह iOS12 के साथ पेश किए गए शॉर्टकट्स का भी सपोर्ट करेगा। सबसे दिलचस्प बात यह होगी कि अब आपका एप्पल के डिजिटल असिस्टेंट सिरी के साथ बातचीत करने का तरीका बदल जाएगा। हमेशा ‘हे सिरी’ कहने के बजाय अब आप सीधा अपनी कलाई उठा के बात करना शुरू कर सकते हैं। यूजर कुछ वेब पेज को सीधे वॉच पर देख पाएंगे। इन वेब पेज को वॉच के छोटे फेस और टच इंटरैक्शन के हिसाब से अॉप्टिमाइज किया जाएगा।

  • Published Date: June 5, 2018 1:42 AM IST