comscore
News

फेसबुक मैसेंजर में भी दिखेंगे ऑटो प्लेइंग वीडियो विज्ञापन

मैसेजिंग ऐप आपके पर्सनल और ग्रुप चैट के साइड में ऑटोप्ले वीडियो विज्ञापन शुरू करेगा।

facebook-messenger-pixabay-main

फेसबुक मोबाइल मैसेंजर आज के समय में स्मार्टफोन पर मौजूद सबसे लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफार्मों में से एक है। वहीं, अब कंपनी अपने मैसेंजर ऐप में ऑटो प्ले वीडियो विज्ञापन दिखाने की तैयारी में है। इस नए अपडेट को लेकर हम कह सकते हैं कि इसे ज्यादातर यूजर्स पसंद नहीं करेंगे। मैसेजिंग ऐप आपके पर्सनल और ग्रुप चैट के साइड में ऑटोप्ले वीडियो विज्ञापन शुरू करेगा।

फेसबुक ने इस नए फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है। फेसबुक मैसेंजर के विज्ञापन डिपार्टमेंट को हेड करने वाले Stefanos Loukakos ने Recode को दिए बयान में कहा कि, हमारी पहली प्राथमिकता यूजर्स का एक्सपीरियंस है तो हम अभी यह नहीं कह सकते कि यह नया फीचर चलेगा या नहीं।

अभी तक यह साफ नहीं है कि गूगल क्रोम की तरह ऑटो प्ले वीडियो को बंद करने का ऑप्शन यूजर्स को मिलेगा या नहीं। फिलहाल इस बात की जानकारी सामने आई है कि यूजर्स के पास यह ऑप्शन होगा कि वह किसी खास विज्ञापन की शिकायत कर सकेंगे और उन्हें हाइड कर सकेंगे।

आपको बता दें कि फेसबुक मैसेंजर दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा मैसेजिंग ऐप है। वहीं, फेसबुक पिछले साल से ही मैसेंजरे में विज्ञापन देने की तैयारी कर रहा है लेकिन यह पहली बार है कि कंपनी अपने मैसेंजर में ऑटो प्लेइंग विज्ञापन ऑप्शन को दे रही है।

  • Published Date: June 20, 2018 3:15 PM IST