comscore
News

बैलेंस चेक ऐप से मिलेगी बैलेंस और डाटा की जानकारी

ऐप में जियो उपयोगकर्ताओं के लिए रिचार्जिंग फीचर भी दिया गया है।

  • Published: August 9, 2018 4:51 PM IST
mobile-in-kitchen

कोरियाई और भारतीय तकनीकी विशेषज्ञों की दक्षता से लैस बैलेंस एवं डाटा मैनेजमेंट ऐप ट्रू बैलेंस द्वारा हाल ही में लॉन्च ‘बैलेंस चेक’ ऐप से उपयोगकर्ताओं के लिए अब अपने स्मार्टफोन में बैलेंस और शेष डाटा को जानना बेहद आसान हो गया है। ऐप में जियो उपयोगकर्ताओं के लिए रिचार्जिंग फीचर भी दिया गया है, जिसके जरिए महज एक बटन के क्लिक पर आसानी से फोन बिल का भुगतान किया जा सकता है। ऐप मौजूदा समय में वोडाफोन, एयरसेल, आइडिया, बीएसएनएल, रिलायंस, टाटा डोकोमो, टेलीनोर (यूनिनोर) समेत विभिन्न दूरसंचार कंपनियों के लिए रिचार्जिंग विकल्प मुहैया करा रहा है।

ट्रू बैलेंस के संस्थापक चार्ली ली ने नए फीचर पर कहा, “इस नए फीचर से उपयोगकर्ता को महज एक क्लिक पर अपने फोन का बैलेंस जानने में मदद मिलेगी।” नया बैलेंस चेक ऑप्शन जहां जियो उपयोगकर्ताओं के लिए नि:शुल्क है, वहीं ट्रू बैलेंस पर उपयोगकर्ता के पंजीकरण के साथ ही यह एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के उपयोगकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध होगा। ट्रू बैलेंस एक साथ कई सिम पर नजर रखने में मददगार है जिससे उपयोगकर्ताओं को अपना मोबाइल डाटा खर्च को आसानी से चेक करने में मदद मिलती है। चेक बैलेंस और रिचार्ज के विकल्पों के अलावा ऐप का मुख्य यूएसपी अलार्म स्क्रीन है जो डेटा इस्तेमाल के खास बिंदुओं पर पहुंचने पर उपयोगकर्ता को अलर्ट करता है।

ट्रू बैलेंस ने उपयोगकर्ताओं को बिजली और गैस बिलों के भुगतान की सुविधा मुहैया कराने के लिए बीपीपीओयू के साथ समझौता किया है और डीटीएच भुगतान की सुविधा भी इसमें शामिल है। ट्रू बैलेंस ऐप अपने उपयोगकर्ताओं को आकर्षक कैशबैक की सुविधा भी प्रदान करता है।

  • Published Date: August 9, 2018 4:51 PM IST