comscore
News

बैंक से पैसे निकालने या जमा कराने पर व्हाट्सएप पर आएगा मैसेज!

भारत में व्हाट्सएप के 20 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स हैं।

3 Men Stab WhatsApp Group Admin For Removing Member

आज फेसबुक का मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है। सुबह-सुबह उठते ही हमारे व्हाट्सएप पर गुड मॉर्निंग के काफी मैसेज आए होते हैं। भारत में भी इस ऐप को बड़ी संख्या में लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। हालांकि अब ऐसी खबरें हैं कि जल्द ही आपको व्हाट्सएप पर अपनी बैंकिंग ट्रांजैक्शन के मैसेज मिलने लगेंगे।

एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक कई बड़े बैंक इस बात की कोशिश में हैं कि वह व्हाट्सएप चैट पर इस तरह की सर्विस को शुरू करें और अपने यूजर्स के साथ कम्युनिकेट कर पाएं। इसके लिए वह व्हाट्सएप के साथ बातचीत भी की जा रही है। अगर बैंको और व्हाट्सएप दोनों इस बात को लेकर राजी हो जाते हैं तो आपको अपनी बैंक ट्रांजैक्शन के सभी मैसेज व्हाट्सएप चैट पर मिलने लग जाएंगे।

बैंक से पैसा निकालने, जमा करवाने या फिर किसी दूसरी सर्विस का इस्तेमाल करने पर आपके व्हाट्सएप में सीधा मैसेज आ जाएगा। जल्द ही बैंक आपको बैंकिंग कम्युनिकेशन जैसे एटीएम कैश डिटेल्स और पॉइंट ऑफ सेल्स जैसी सर्विस के मैसेज सीधे व्हाट्सएप पर देगा। ऐसी खबरें हैं कि पांच बड़े बैंक इस बारे में व्हाट्सएप से बातचीत कर रहे हैं। अभी भारत में व्हाट्सएप के 20 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स हैं।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के स्पोक्सपर्सन ने कहा कि हम इस मामले पर व्हाट्सएप के साथ सभी मामलों पर विचार कर रहे हैं। इसके अलावा ICICI Bank और Axis Bank भी व्हाट्सएप के साथ बातचीत कर रहे हैं। इस महीने कोटक महिंद्रा ने घोषणा की थी कि वह अपनी बैंकिंग सर्विस को व्हाट्सएप पर पायलट प्रोजेक्ट के तहत शुरू कर रहा है।

  • Published Date: June 14, 2018 10:38 AM IST