comscore
News

व्हाट्सएप पर भेजा गया PDF फॉर्मेंट में कानूनी नोटिस होगा मान्य

बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक मामले में यह आदेश दिया है।

whatsapp-stock

बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक आदेश में कहा है कि ऐसा कोई भी नोटिस जो ऑनलाइन मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप के जरिए पीडीएफ फॉर्मेंट में भेजा जाएगा वो मान्य (वैलिड) होगा।

LiveLaw की रिपोर्ट के मुताबिक जस्टिस जीएस पटेल एक दायर एक याजिका की सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया है। दरअसल एक मामले में रोहित जाधव को एसबीआई कार्ड एंड पेमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड लगातार नोटिस भेज रहा थे लेकिन वह इसे स्वीकार नहीं कर रहे थे। इसके बाद जाधव को व्हाट्सएप पर पीडीएप फॉर्मेट में नोटिस भेजा गया।

जस्टिस जीएस पटेल ने कहा कि व्हाट्सएप पर भेजे गए नोटिस से पता चलता है कि रोहित जाधव को यह नोटिस मिल गया है और उन्होंने उसे खोलकर भी देखा है। इसलिए यह नोटिस मान्य है, अगर इसके बावजूद रोहित जाधव अगली सुनवाई में नहीं आते हैं तो उनके खिलाफ वारंट इश्यू जारी कर दिया जाएगा। दरअसल दायर मामले में कहा गया था कि रोहित जाधव जानबूझकर कंपनी का कॉल नहीं उठा रहे हैं।

इसके अलावा वह भेजे गए नोटिस को भी स्वीकार नहीं कर रहे हैं। इसके बाद कंपनी ने उन्हें व्हाट्सएप पर पीडीएफ फॉर्मेंट में नोटिस भेजा था जिसे हाईकोर्ट ने वैलिड माना है। साथ ही कोर्ट ने कहा है कि ऐसे दूसरे मामलों में जिसमें व्हाट्सएप के जरिए कोई नोटिस भेजा जाएगा उसे मान्य माना जाएगा।

  • Published Date: June 16, 2018 6:57 PM IST