comscore
News

आपके बड़े काम का है ये फ्री एप, बोलकर बताएगा कौन कर रहा है फोन

अगर कोई आपको मैसेज कर रहा है तो यह एप उसका भी नाम अनाउंस कर देता है।

Untitled design (4)

क्या आपको पता है, एक ऐसा भी एप है जो फोन आने पर नाम बोलकर बता देता है। यह एप यूजर को कॉलर का नाम अनाउंस कर देता है। इस एप का इस्तेमाल करने के बाद आपको किसका फोन आ रहा है यह जानने के लिए मोबाइल की स्क्रीन पर देखने की जरूरत नहीं होगी। इतना ही नहीं, अगर कोई आपको मैसेज कर रहा है तो यह एप उसका भी नाम अनाउंस कर देता है। आइये जानते हैं कौन-सा है यह एप।


अगर आप इस एप को अपने मोबाइल में रखते हैं तो आपको काफी सहुलियत होगी। यह एप आपको बिना जेब से फोन निकाले, बिना फोन की स्क्रीन देखे, फोन व मैसेज करने वाले के बारे में जानकारी दे देगा। ऐसे में किसका फोन आ रहा है यह जानने के लिए आपको बार-बार अपना फोन जेब से बाहर नहीं निकालना पड़ेगा और न ही फोन में झांकना पड़ेगा। यहां यह ध्यान रखने की जरूरत है कि यह एप उन ही लोगों के नाम बोलकर बताएगा जिनका नाम आप सलेक्ट करेंगे। अगर कोई अननॉन पर्सनल आपको कॉल कर रहा है तो यह एप उसका नाम नहीं बताएगा।

क्या है इस एप का नाम
इस एप का नाम कॉलर नेम अनाउंसर प्रो (Caller Name Announcer Pro) है। इस एप को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

कैसे काम करता है यह एप
आप जैसे प्ले स्टोर से इस एप को डाउनलोड करेंगे। इसमें कॉल, ऑडियो और एसएमएस ऑप्शन आएगा। आप कॉल के विकल्प को चुने और कॉल सेटिंग्स में जाकर ऊपर के दोनों ऑप्शन को इनेबल कर दें। इसके बाद No Times to Announce पर जाकर दोस्तों के नंबर सलेक्ट करें। इस एप के इस्तेमाल के लिए आपको अपने कॉल लिस्ट में से दोस्तों या रिश्तेदारों का नाम सलेक्ट करना होगा, क्योंकि इस एप के साथ यह खासियत है कि यह सिर्फ उन ही लोगों के नाम को अनाउंस करता है जिनको यूजर ने सलेक्ट किया होता है।

इसी तरह इस एप के दूसरे फीचर के लिए भी आपको यही काम करना होगा। आप चाहते हैं कि आपको मैसेज करने वाले का भी यह एप नाम अनाउंस करे तो आपको एसएमएस सेटिंग्स में जाना होगा और वहां आपको दो ऑप्शन दिखाई देंगे। इनको चुनने के बाद यह आपको मैसेज करने वाले का नाम भी बोलकर बता देगा। यह एप एकदम फ्री है इसके लिए आपको पैसे नहीं देने पड़ेंगे।

  • Published Date: May 17, 2018 12:51 PM IST