comscore
News

चेन्नई के डेवलपर को मिला एप्पल डिजाइन अवॉर्ड

एप्पल के वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 2018 में चेन्नई के एक डेवलपर को डिजाइन अवॉर्ड मिला है।

Apple CEO Tim Cook Kicks Off Worldwide Developers Conference

एप्पल के वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 2018 में चेन्नई के एक डेवलपर को डिजाइन अवॉर्ड मिला है। यह डिजाइन अवॉर्ड डेवलपर को उसके ऐप “Calzy 3” के लिए मिला है। इस एप को राजा विजयरमण ने बनाया है। यह एप एक कस्टमाइजेबल कैलकुलेटर है, जो कि iOS टेक्नोलॉजी के जरिए कई फीचर्स की सुविधा देता है। इन फीचर्स में मल्टीटास्किंग, फेस आईडी और टच स्क्रीन शामिल हैं।

इस ऐप को बनाने वाले विजयरमण ने ट्वीट किया है कि उनके इस ऐप को इस वक्त 150 से ज्यादा देशों में इस्तेमाल किया जा रहा है। विजयरमण ने ये भी लिखा है कि इस ऐप के लिए उन्हें एप्पल डिजाइन अवॉर्ड से नवाजा गया है। इस अवॉर्ड के लिए विजयरमण ने एप्पल का शुक्रिया भी अदा किया है।


videostream.s3.amazonaws.com/bgr/2018/05/11/ANDROID-P-PHONE-FINAL.mp4″ thumb=”http://www.bgr.in/wp-content/uploads/2018/05/nokia-7-plus-android-p-video-cover.jpg” mediaid=”AAMWRVn4″]

विजयरमण का कहना है कि पांच साल पहले जब उन्होंने अपनी जर्नी स्टार्ट की थी तो उस वक्त उनके पास न ही कोई अनुभव था और न ही किसी का कॉन्टेक्ट। यहां तक की उनके पास UI/UX डिजाइनिंग की कोई डिग्री भी नहीं थी। उनका यह ऐप लोगों को मैथमैटिक्स कैलकुलेटर में सहायता देता है। “Calzy 3” एप इंग्लिश और दूसरी 65 भाषाओं में कैलकुलेटर रिजल्ट देता है। यानी यूजर्स इसमें इंग्लिश के अलावा भी दूसरी 65 भाषाओं में गणना कर  सकते हैं।

  • Published Date: June 6, 2018 4:21 PM IST