comscore
News

डाउन होने के बाद फिर ठीक हुआ व्हाट्सएप, यूजर्स ने ली चैन की सांस

व्हाट्सएप पिछले महीने भी कुछ समय के लिए डाउन हुआ था।

  • Published: December 1, 2017 11:35 AM IST
whatsapp-ios-app-getty-image

अगर आप व्हाट्सएप यूजर हैं, तो यह जानना आपके लिए जरुरी है कि गुरूवार की रात यह एप एक बार फिर डाउन हो गया था। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब यूजर्स को इस के डाउन होने की वजह से समस्या का सामना करना पड़ा हो। Down Detector की खबर के अनुसार कल रात 11 बजे (भारतीय समयनुसार) हुआ था। हालांकि, इस मामले का पता लगने के बाद व्हाट्सएप ने इस समस्या को फिक्स कर दिया है।

उपयोगकर्ताओं द्वारा आउटेज के बारे में शिकायत करने के तुरंत बाद, व्हाट्सएप ने इस मुद्दे पर ध्यान दिया और एक प्रवक्ता ने कहा कि दुनिया भर के व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को इस सेवा का उपयोग करने में असमर्थ हैं। असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं और जितनी जल्दी हो सके इस समस्या को ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं।

पिछले महीने की शुरुआत में व्हाट्सएप डाउन होने की समस्या को देखा गया था। उस समय यूजर्स प्रोफाइल फोटो न चेंज होने के साथ ही किसी दूसरे यूजर का स्टेटस भी नहीं देख पा रहे थे।

बता दें कि व्हाट्सएप द्वारा हाल ही में एक नया फीचर्स ‘Delete for Everyone’ को आॅफिशियल तौर पर रोल आउट कर दिया है। जिसका उपयोग कर यूजर्स किसी को भेजे गए मैसेज को सेंट होने के बाद भी डिलीट कर सकते हैं। इस फीचर को व्हाट्सएप एंड्राइड, iOS और विंडोज फोन के साथ डेस्कटॉप पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड करना होगा।

  • Published Date: December 1, 2017 11:35 AM IST