comscore
News

फेसबुक ने बंद किया सेल्फ-फ्लाइंग ड्रोन बनाने वाला प्रोजेक्ट, 16 कर्मचारियों को निकाला

फेसबुक इन ड्रोन्स को विकासशील देशों में वायरलैस इंटरनेट प्रोवाइड कराने के लिए बना रहा था।

652439-drone

फेसबुक ने साफ कर दिया है कि वो ड्रोन नहीं बना रहा है। इससे पहले फेसबुक के ड्रोन बनाने की कई रिपोर्ट्स सामने आईं थीं। इनमें कहा गया था कि फेसबुक ड्रोन बना रहा है। फेसबुक ने मंगलवार को घोषणा की है कि उसने ड्रोन बनाने की योजना छोड़ दी है। फेसबुक का कहना है कि वो अब इंटरनेट-प्रोवाइड कराने वाले ड्रोन नहीं बना रहा है। इससे पहले की रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि फेसबुक सेल्फ-फ्लाइंग ड्रोन बना रहा है। ये ड्रोन आसमान से जमीन पर शूटिंग करने में भी सक्षम होंगे और इनके जरिए इंटरनेट प्रोवाइड कराया जाएगा।

बिजनेस इंसाइडर की रिपोर्ट में कहा गया था कि फेसबुक इन ड्रोन्स को अपने एक्विला प्रोजेक्ट के तहत बना रहा है। फेसबुक इंग्लैंड में उस सुविधा को बंद कर रहा है जहां 747 ड्रोन बनाए जा रहे थे। कंपनी ने अपने 16 कर्मचारियों को निकाल दिया है। ये सभी कर्मचारी इस प्रोजेक्ट से जुड़े हुए थे।


फेसबुक इन ड्रोन्स को विकासशील देशों में वायरलैस इंटरनेट प्रोवाइड कराने के लिए बना रहा था। ये पैसेंजर-जेट साइड ड्रोन थे। कंपनी ने अब घोषणा की है कि उसने अपनी इस योजना को बंद कर दिया है और इस प्रोजेक्ट से जुड़े स्टाफ को निकाल दिया है।

  • Published Date: June 27, 2018 1:44 PM IST
  • Updated Date: June 27, 2018 2:08 PM IST