comscore
News

फेसबुक ने जोड़े ये 3 नए मजेदार फीचर्स, क्या जानते हैं आप इनके बारे में

फेसबुक ने भारत में वॉइस पोस्ट, स्टोरी आर्काइव और क्लाउड स्टोरेज समेत तीन फीचर्स जोड़े हैं, जिन्हें भारत में सबसे पहले लॉन्च किया गया है।

Facebook F8 Gallery main

फेसबुक के दुनिया भर में लगभग 220 करोड़ एक्टिव यूजर्स हैं, यही कारण है कि फेसबुक समय के साथ कुछ ना कुछ बदलाव करके यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने की कोशिश करता रहता है।  कुछ ऐसा ही फेसबुक ने तीन नए फीचर्स लॉन्च करके किया है। इस चेंज से आप अपनी फोटोज और वीडियो को सीधा फेसबुक क्लाउड में सेव कर सकेंगे। इसके अलावा अब आप फेसबुक पर वॉइस पोस्ट शेयर कर सकेंगे और अपनी स्टोरीज को आर्काइव  कर सकेंगे। ये तीनों नए फीचर्स सबसे पहले भारत मे लॉन्च हुए हैं।

इनमें से दो फीचर्स फेसबुक इन-एप कैमरा के द्वारा इनेबल होंगे। जो यूजर्स अब फेसबुक के कैमरा द्वारा फोटो और वीडियो लेंगे वो अब उन्हें सीधा अपने फेसबुक अकाउंट में सेव कर सकेंगे जिससे अपने फोन में स्टोरेज संबंधी समस्या से आपको जूझना नहीं पड़ेगा। यह फोटोज और वीडियो सिर्फ यूजर को अपने फेसबुक अकाउंट को login करके दिखेगी।

फेसबुक अपने कैमरे में एक ऑडियो ऑप्शन भी एड कर रहा है जिससे आप वॉइस मैसेज को वॉइस पोस्ट की तरह शेयर कर सकते हैं। फेसबुक के मुताबिक आने वाले कुछ हफ्तो में फेसबुक आर्काइव फीचर भी निकलने वाला है जिससे आप अपनी मन चाहे पोस्ट को सेव कर पाएंगे।

  • Published Date: May 18, 2018 11:04 AM IST