comscore
News

इंस्टाग्राम के बाद अब फेसबुक भी स्टोरी को करेगा आरकाइव

स्टोरेज फीचर आपकी स्टोरी को हमेशा के लिए गायब होने से पहले स्टोरी को ऐप पर स्टोर करने देता है।

instagram-bgr-india

इंस्टाग्राम स्टोरी फोटो शेयर करने वाले एप्लिकेशन्स में सबसे लोकप्रिय सर्विस में से एक है। यहां तक की इसकी लोकप्रियता को देखते हुए, फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म पर इसके फीचर को डुप्लिकेट किया है, जिसे फेसबुक स्टोरी कहते हैं। अब, इंस्टाग्राम की तरह ही, फेसबुक यूजर्स को अपनी स्टोरी को स्टोर करने की अनुमति देगा।

इंस्टाग्राम द्वारा पिछले साल पेश किया गया स्टोरेज फीचर आपकी स्टोरी को हमेशा के लिए गायब होने से पहले अपनी स्टोरी को ऐप पर स्टोर करने देता है। एक बार स्टोर होने के बाद, जब भी आप चाहें उन्हें बाद में यूज कर सकते हैं। आपके लिए यह जानना भी जरूरी है कि इस फीचर के जरिए स्टोरी डिवाइस पर स्टोर नहीं होती हैं। स्टोरी सिर्फ ऐप पर स्टोर की जाती है, जिसका मतलब है कि आप उनके द्वारा लॉगिन किए गए किसी भी डिवाइस पर स्टोरी और मीडिया तक पहुंच सकते हैं। स्टोरी स्टोर होने के बाद, आप इसे जब तक चाहें तब तक रख सकते हैं।

फेसबुक ने मई में स्टोरी फीचर के लिए स्टोरेज फीचर की घोषणा की थी, साथ ही वॉयस पोस्ट और फेसबुक कैमरा से फोटो और वीडियो स्टोर करने के फीचर के साथ और भी कुछ फीचर्स शामिल किए थे। वॉयस पोस्ट यूजर को एक रिकॉर्ड की गई ऑडियो क्लिप के साथ एक फोटो पोस्ट शेयर करने देता है।

इसके अलावा एक फीचर यूजर को फेसबुक पर तस्वीरों और वीडियो को क्लिक और स्टोर करने की अनुमति देता है, जो बाद में यूज की जा सकती है। यह फीचर इंस्टाग्राम पर ड्राफ्ट फीचर के जैसा ही है।

  • Published Date: July 6, 2018 4:15 PM IST