comscore
News

फेसबुक ने Musical.ly को टक्कर देने उठाया ये कदम

फेसबुक इस फीचर को अभी कुछ ही देशों में टेस्ट कर रहा है

Facebook Lip Sync Live

सोशल मीडिया के दिग्गज फेसबुक ने ‘लिप सिंक लाइव’ नाम से एक नया फीचर की घोषणा की है। यह नयी सर्विस एक अलग फीचर के बजाय मौजूदा ‘फेसबुक लाइव वीडियो’ फीचर का हिस्सा होगी। इसके अलावा फेसबुक ने कुछ और बदलाव भी किए हैं। अब यूजर्स अपने पर्सनल वीडियो में म्यूजिक को एड कर सकते हैं और इस नए ‘लिप सिंक लाइव’ फीचर में अपने मन मुताबिक पसंदीदा म्यूजिक को चुन सकते हैं। फेसबुक ने इन दोनों फीचर के लिए अपेन न्यूज रूम में एक पोस्ट किया है।

फेसबुक अभी कई तरीकों को टेस्ट कर रहा है कि वो यूजर को किन-किन तरीकों से म्यूजिक कैटलॉग में उपलब्ध म्यूजिक को यूज करने की इजाजत दे सकता है। कंपनी दुनिया भर में अपने सभी यूजर को यह ये फीचर देने का प्लान बना रही है। हालांकि इसने रोल आउट के लिए कोई फिक्स टाइमलाइन तय नहीं की है।

कंपनी इस फीचर से ‘Musical.ly’ और ‘Dubsmash’ जैसी ऐप्स को टक्कर देने की प्लानिंग कर रही है। बिलकुल एेसा ही कंपनी ने स्नैपचैट से टक्कर लेने के लिए फेसबुक, इंस्टाग्राम और WhatsApp पर ‘Stories’ फोर्मेट को पेश किया था। कंपनी इस नए फीचर का टेस्ट अभी लिमिटिड मार्केट में कर रही है।

यही नहीं, कंपनी ने “लिप सिंक लाइव” फीचर में “with” अॉप्शन को भी एड किया है ताकि यूजर वीडियो रिकॉर्ड करते समय अपने दोस्तों को भी एड कर वीडियो बना सकें। यह नया फीचर फेसबुक लाइव फीचर का हिस्सा है, इसलिए यूजर इसका यूज करते समय फिल्टर और बहुत से अलग-अलग बैकग्राउंड को एड कर सकते हैं।

  • Published Date: June 7, 2018 4:43 PM IST