comscore
News

नए बग से फेसबुक के 1 करोड़ 40 लाख लोगों के प्राइवेट पोस्ट हुए पब्लिक

ये बग 18 से 27 मई तक एक्टिव था लेकिन फेसबुक ने कहा है कि यह समस्या अब फिक्स कर दी गई है।

Facebook blur

फेसबुक की परेशानियां खत्म होती नहीं दिखाई दे रही हैं। एक के बाद एक बुरी खबरों ने मार्क जकरबर्ग की रातों की नींद उड़ा रखी हैं। कैम्ब्रिज एनालिटिका डेटा लीक केस के बाद से फेसबुक अलग अलग परेशानियों में फंसता जा रहा है। इन घटनाओं में से एक अभी कुछ दिनों पहले की है जिसमें कहा गया कि फेसबुक में एक बग आने से 1 करोड़ 40 लाख यूजर्स के प्राइवेट पोस्ट पब्लिक हो गये थे।

फेसबुक ने अपने लेटेस्ट फेसबुक न्यूजरूम पोस्ट में कहा कि ये बग 18 मई से 27 मई तक एक्टिव था और इसने कई लोगों के प्राइवेट पोस्ट को पब्लिक कर दिया था। यूजर्स ने ये सब शायद महसूस नहीं किया होगा क्योंकि ज्यादातर फेसबुक की पोस्ट प्राइवेसी सारे पोस्ट के लिए तब तक सेम रहती है जब तक वे खुद उसे बदल नहीं लेते।

फेसबुक का कहना है कि उन्होनें सभी प्रभावित पोस्ट की प्राइवेसी को यूजर के डिफॉल्ट पोस्ट प्राइवेसी पर कर दिया है। साथ ही में फेसबुक ने ये भी कहा है कि वह बग अब फिक्स कर दिया गया है। इसके अलावा फेसबुक ने गुरुवार से सभी 1 करोड़ 40 लाख अफेक्टिड यूजर्स को एक नोटिफिकेशन के जरिए बताना भी शुरू कर दिया है।

फेसबुक के चीफ प्राइवेसी अॉफिसर Erin Egan ने फेसबुक न्यूजरूम में किए पोस्ट में लिखा है कि, “हम आज से ही सभी प्रभावित यूजर्स को उनके उस समय के दौरान किए सभी पोस्ट को एक बार चेक करने के लिए कह रहे हैं और हम इस गलती के लिए माफी मांगना चाहते हैं।”

  • Published Date: June 8, 2018 11:24 AM IST