comscore
News

खुलासा! फेसबुक ने 52 कंपनियों के साथ कर रखी थी डाटा-शेयरिंग पार्टनरशिप

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने अमेरिका के हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव के एनर्जी एंड कॉमर्स कमेटी के सामने इस बात की पुष्टि की है।

F

फेसबुक डाटा-शेयरिंग पार्टनरशिप मामले में नया खुलासा हुआ है। फेसबुक ने 52 टेक्नोलॉजी कंपनियों के साथ डाटा शेयरिंग-पार्टनरशिप कर रखी थी। इनमें कई चीनी कंपनियां भी शामिल थी। अब खुद फेसबुक ने इस बात की पुष्टि की है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने अमेरिका के हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव के एनर्जी एंड कॉमर्स कमेटी के सामने इस बात की पुष्टि की है। फेसबुक का कहना है कि कंपनी ने चीनी कंपनियों-अलीबाबा, हुवावे, लेनोवो और ओप्पो सहित 52 टेक कंपनियों के साथ डाटा शेयरिंग-पार्टनशिप की हुई थी।

बता दें कि डाटा शेयरिंग-पार्टनशिप की खबर के बाद फेसबुक की चौतरफा आलोचना हुई थी। इसके बाद कंपनी ने कई चीनी कंपनियों के साथा डाटा-साझा के करार को खत्म करने का आश्वासन दिया था। फेसबुक ने अब डाटा-शेयरिंग पार्टनशिप को लेकर 747 पन्नों की जवाब दिया है। यह जवाब अमेरिकी की एक कमेटी को दिया है।

फेसबुक का कहना है कि उसने 38 कंपनियों के साथ पहले से ही डाटा-शेयरिंग पार्टनशिप खत्म कर दी है। बाकि की कई कंपनियों के साथ जुलाई और जो बच जाएंगी उनके साथ अक्टूबर में डाटा-शेयरिंग पार्टनशिप को खत्म कर दिया जाएगा। बता दें कि डाटा-शेयरिंग साझेदारी में एप्पल का भी नाम आया था। इसके बाद एप्पल के सीईओ टीक कुक का कहना था कि उन्होंने न ही कभी फेसबुक से कोई डाटा मांगा है और न ही कोई करार किया है।

  • Published Date: July 2, 2018 12:35 PM IST