comscore
News

फेक न्यूज को रोकने के लिए फेसबुक कर रहा है हायरिंग

सोशल मीडिया साइट फेसबुक फेक न्यूज को रोकने के लिए न्यूज क्रेडिबिलिटी स्पेशलिस्ट को हायर कर रहा है।

F

सोशल मीडिया साइट फेसबुक फेक न्यूज को रोकने के लिए न्यूज क्रेडिबिलिटी स्पेशलिस्ट को हायर कर रहा है। फेसबुक पर काफी वक्त से फेक न्यूज को बढ़ावा देने के आरोप लग रहे हैं। एक्सपर्ट की तरफ से बार-बार कहा जा रहा है कि इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर झूठी खबरें और अफवाहें तेजी से फैल रही हैं। ऐसे में अब फेसबुक अपनी विश्वसनियता को कायम रखने और फेक न्यूज को रोकने के लिए समाचार की विश्वसनियता को जांचने के लिए विशेषज्ञों को हायर कर रहा है।

दरअसल, फेसबुक ने न्यूज क्रेडिबिलिटी प्रोगाम जारी किया है। अब सोशल मीडिया कंपनी खबरों की विश्वसनियता को जांचने के लिए दो लोगों को हायर कर रही है। इनमें से एक स्पैनिश भाषा का जानकार होगा। Fortune.com ने अपनी रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी है। फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म पर फेक न्यूज को रोकने के लिए पिछले महीने कहा था कि वो इसके लिए रणनीति बना रहा है और उसके कई फेक अकाउंट को रिमूव भी किया था।


फेसबुक समय-समय पर फेक न्यूज को रोकने के लिए फेक अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई करता रहता है, लेकिन उसके बाद भी इस प्लेटफॉर्म पर  फेक न्यूज रुकने का नाम नहीं लेती है। इसलिए अब फेसबुक न्यूज क्रेडिबिलिटी स्पेशलिस्ट को हायर कर रहा है।

  • Published Date: June 8, 2018 6:06 PM IST