comscore
News

टिंडर को चुनौती देने फेसबुक ला रहा है डेटिंग एप

फेसबुक अपने यूजर्स के लिए डेटिंग एप ला रहा है। इसकी अभी टेस्टिंग की जा रही है।

F

फेसबुक अपने यूजर्स के लिए डेटिंग एप ला रहा है। इसकी अभी टेस्टिंग की जा रही है। सोशल मीडिया साइट फेसबुक के कर्मचारी इस डेटिंग एप के आधिकारिक रिलीज से पहले इसकी टेस्टिंग कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस डेटिंग एप को अभी सिर्फ फेसबुक के कर्मचारी ही साइन अप कर सकते हैं।

हालांकि, अभी यह कंफर्म नहीं हुआ है कि फेसबुक इस डेटिंग एप को यूजर्स के लिए कब तक रोल आउट करेगा. इस नए फीचर के टेस्टिंग प्रोसेस को ‘dogfooding’ के नाम से जाना गया है। इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यूजर्स के लिए ऑफिशियल लॉन्चिंग से पहले इसमें  कोई भी बग और इश्यू उजागर नहीं किया जा सकता है।

फेसबुक के अमेरिकी कर्मचारी ही अभी इस प्रोडक्ट को साइन-अप कर रहे हैें। यानी अभी इस डेटिंग एप की टेस्टिंग चल रही है और इसके बारे में ज्यादा जानकारी सार्वजनिक नहीं हुई है। इस डेटिंग एप में एक फीचर ‘कन्वर्सेशन स्टार्टर’ दिया जाएगा। इसके जरिए ही यूजर्स अपने मैचिंग से चैट करेंगे। बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि फेसबुक भविष्य में सिंगिग कॉम्पटिशन करा सकता है। फेसबुक यह कॉम्पटिशन अपने यूजर्स के बीच करा सकता है। इसमें यूजर्स को किसी लोकप्रिय गाने को सलेक्ट करने का ऑप्शन दिया जाएगा और उसके बाद उसे गाकर अपना वीडियो रिकॉर्ड करना होगा। इसके बाद यह वीडियो जजिंग के लिए अपलोड करना होगा।

माना जा रहा है कि फेसबुक का यह डेटिंग एप लोकप्रिय डेटिंग एप टिंडर को चुनौती देगा।

  • Published Date: August 7, 2018 1:31 PM IST