comscore
News

संदिग्ध अकाउंट्स की पहचान के लिए फेसबुक ला रहा है यह फीचर

यह फीचर स्कैम और आइसोलेटिड मैसेजिज से छुटकारा दिलाएगा।

F

फेसबुक ने संदिग्ध अकाउंट्स पर शिकंजा कसने के लिए कमर कस ली है। सोशल मीडिया साइट फेसबुक मैसेंजर फीचर के जरिए फर्जीवाड़े को रोकने के लिए संदिग्ध अकाउंट्स की पहचान कर रही है। इसके लिए एक नए फीचर की टेस्टिंग की जा रही है, जिसके जरिए आपके मैसेंजर पर डायरेक्ट मैसेज भेजने वाले द्वेष व दुर्भावनापूर्ण अकाउंट की पहचान हो सकेगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह नया फीचर जल्द ही लाइव हो सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि यह नया फीचर जब लाइव होगा तो डायरेक्ट मैसेज भेजने वालों के बारे में एडिशनल इंफॉर्मेशन देगा। यानी यह फीचर आपको अज्ञात व्यक्ति द्वारा मैसेज भेजे जाने पर उसकी जानकारी देगा। फेसबुक पर कई बार अज्ञात व्यक्ति मैसेज भेजते रहते हैं। इनमें से कई मैसेज आहत पहुंचाने वाले होते हैं, जो कि फर्जी अकाउंट से आते हैं। अब फेसबुक ऐसे मैसेज पर रोक लगाने की तैयारी में है।

फेसबुक की मैसेंजर टीम ने मदरबोर्ड से बातचीत में कहा है कि इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। यह फीचर स्कैम और आइसोलेटिड मैसेजिज से छुटकारा दिलाएगा। फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग जहां दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स की लिस्ट में शुमार हो गए हैं, वहीं दूसरी तरफ फेसबुक पर ब्रिटेन की एक कमेटी ने भारी जुर्माना लगा दिया है। यह जुर्माना यूजर्स के डाटा प्रोटेक्ट करने  में असफल रहने पर लगाया है।

  • Published Date: July 11, 2018 1:49 PM IST