comscore
News

लोकल न्यूज और इवेंट को बेहतर शोकेस करने के लिए फेसबुक कर रहा है 'Today In' का टेस्ट

फेसबुक एक नए फीचर का टेस्ट कर रहा है, जो यूजर्स को सिटी-स्पेसिफिक न्यूज, इवेंट आदि की जानकारी देगा।

  • Published: January 11, 2018 10:30 AM IST
FaceBook Today In Feature

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए-नए फीचर्स लेकर आता है। चूंकि फेसबुक यूजर्स के लिए अधिक जानकारी प्रदान करने के लिए अपनी खोज जारी रखता है। वहीं, इस बार फेसबुक एक नए फीचर का टेस्ट कर रहा है, जो यूजर्स को सिटी-स्पेसिफिक न्यूज, इवेंट आदि की जानकारी देगा।

TechCrunch की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक इस फीचर को ‘Today In’ नाम दिया है। साथ ही इस फीचर की टेस्टिंग कुछ चुनिंदा बाजारों में ही की जा रही है। कंपनी शुरूआत में “Today In” फीचर की टेस्टिंग United States, New Orleans, Louisiana, Olympia, Washington, Billings, Montana; Binghamton, New York, Peoria, Illinois और Little Rock, Arkansas में कर रही है।

फेसबुक की न्यूज पार्टनरशिप टीम ‘Today In’ सेक्शन में मिले कंटेंट के लिए दोनों ह्यूमन क्युरेशन और मशीन लर्निंग का इस्तेमाल कर रही है। हाल ही में कंटेंट को आगे बढ़ाने के लिए फेसबुक ने एल्गोरिथम तरीके का इस्तेमाल किया है। इसलिए यह उल्लेखनीय है कि कंपनी यहां कुछ ह्यूमन क्यूरेटर को रोजगार दे रही है।

फेसबुक ने यह कदम जर्नलिज्म प्रोजेक्ट इनिशिएटिव के तहत लिया है। कंपनी ने इस प्रोग्राम की घोषणा पिछले साल जनवरी में ही कर दी थी। फिलहाल ‘Today In’ फेसबुक के मुख्य एप के बॉटम-राइट के मैन्यू बटन में है। वहीं, यूजर्स को इस सेक्शन में लोकल आउटलेट्स के साथ ही लोकल ग्रुप और इवेंट के बारे में जानकारी मिलेगी। फिलहाल यह फीचर शुरुआती स्टेज पर है। वहीं, अभी इस बात की भी जानकारी नहीं है कि आखिर फेसबुक इस फीचर को कब दूसरे शहरों के लिए रोलआउट करेगा।

  • Published Date: January 11, 2018 10:30 AM IST