comscore
News

टिंडर की तरह अब फेसबुक भी ढूंढेगा अापके लिए गर्लफ्रेंड

फेसबुक जल्द लॉन्च करेगा डेटिंग फीचर।

Facebook dating feature-F8-2018

डाटा लीक को लेकर विवादों में चल रही फेसबुक ने मंगलवार को अपनी सालाना F8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस शुरू कर दी है। दो दिनों तक चलने वाले इस इवेंट के पहले दिन फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कई बड़ी महत्वपूर्ण घोषणाएं की। इसमें सबसे महत्वपूर्ण घोषणा फेसबुक को लेकर है। फेसबुक द्वारा आयोजित की गई F8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस कैलिफोर्निया के सैन जोस में हो रही है।

इवेंट के पहले दिन जकरबर्ग ने कहा कि फेसबुक डेटिंग फीचर को लेकर आएगा। यह फीचर बिल्कुल टिंडर जैसा होगा जो दो लोगों की मैचिंग प्रोफाइल के हिसाब से डेटिंग(मिलाने) में मदद करेगा। कंपनी के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक डेटिंग फीचर्स की घोषणा ऐसे वक्त पर की है जब फेसबुक को डाटा लीक के मामले में कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

डेटिंग (एप) फीचर्स  के बारे में बताते हुए जकरबर्ग ने कहा कि डेटिंग प्रोफाइल को किसी इंडिविजुअल की मौजूदा फेसबुक प्रोफाइल से अलग बनाया जा सकता है। इसके अलावा उस यूजर्स के फ्रेंड्स इस प्रोफाइल को नहीं देख पाएंगे। जकरबर्ग ने कहा कि इस फीचर को लॉन्च करते वक्त यूजर्स की प्राइवेसी और डाटा का पूरी तरह से ध्यान रखा जाएगा।

ये डेटिंग फीचर्स डेटिंग प्रिफरेंस, कॉमन थिंग्स और म्यूचुअल फ्रेंड्स के आधार पर लोगों को डेटिंग में मदद करेगा। फेसबुक के इस नए फीचर्स से वह सीधे डेटिंग एप्स प्लेटफॉर्म टिंडर, OKCupid, Bumble, Hinge जैसी कंपनियों से सीधे मुकाबला करेगा।

जकरबर्ग ने कहा कि ये फीचर लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप को ध्यान में रखते हुए लाया जा रहा है। हालांकि उन्होंने कहा कि ये फीचर पूरी तरह से ऑप्शनल होगा और यह पूरी तरह से यूजर्स के ऊपर होगा कि वह इस फीचर को इस्तेमाल करता है या नहीं। कंपनी का कहना है कि डेटिंग एप के फीचर्स में बारे में जल्द ही घोषणा की जाएगी। कंपनी अभी इस फीचर पर काम कर रही है

  • Published Date: May 2, 2018 10:17 AM IST
  • Updated Date: May 2, 2018 10:24 AM IST