comscore
News

व्हाट्सएप पर इस फ्री पिज्जा हट स्कैम से रहें सावधान

पिज्जा हट के नाम से इंटरनेट पर एक नया स्कैम सामने आया है।

  • Published: March 6, 2018 3:00 PM IST
whatsapp-stock

साइबर क्राइम में वृद्धि हो रही है, तो वहीं व्हाट्सएप के माध्यम से भी लोगों को आसानी से बेवकूफ बनाकर उनसे उनकी व्यक्तिगत जानकारी हासिल की जा रही है। पिज्जा हट के नाम से इंटरनेट पर एक नया स्कैम सामने आया है। अगर आपको भी पिज्जा हट के नाम से कोई व्हाट्सएप मैसेज मिला है, तो आप उस पर ध्यान ना दें।

व्हाट्सएप पर मिल रहे मैसेज में लिखा है, “पिज्जा हट अपनी 60वीं वर्षगांठ पर हर किसी को 4 फ्री बड़े पिज्जा दे रहा है। आप Http://pizza.iixi.win/ पर जाकर अपने 4 फ्री पिज्जा ले सकते हैं।” जब आप एक बार लिस्ट पर क्लिक करेंगे, तो यहां ब्राउजर में लिंक ओपन होगा। यहां आपसे साधारण प्रश्न के उत्तर देने को कहा जाएगा। प्रश्न के उत्तर देने के बाद आपसे फैक प्राइज को जीतने के लिए अपने 7 दोस्तों को नॉमिनेट करने के लिए कहा जाएगा और उनकी डिटेल मांगी जाएगी। वहीं, इस आसान से तरीके से स्कैमर जानकारी इकट्ठा करने में सक्षम होगा।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब व्हाट्सएप पर इस तरह का मैसेज सेंड किया जा रहा है। इससे पहले Adidas और Zara का भी व्हाट्सएप स्कैम में नाम आ चुका है। वहीं, पिछले महीने लंदन में Adidas Shoes के नाम पर समान प्रकार के व्हाट्सएप स्कैम के बारे में जानकारी मिली थी। यहां कहा गया था कि “एडिडास अपनी 93वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए फ्री में 3,000 जूते दे रहा है। जिसके बाद कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि यह मैसेज एक स्कैम है।

इसके अलावा, कुछ समय पहले यूजर्स ने Zara स्कैम के बारे में भी रिपोर्ट किया था। Zara स्कैम में यूजर्स से उनके कुछ दोस्तों के बारे में जानकारी देने के लिए कहा गया था।

  • Published Date: March 6, 2018 3:00 PM IST