comscore
News
> > > 6-इंच डिसप्ले और स्नैपड्रेगन 835 प्रोसेसर के साथ पेश हो सकता है सैमसंग गैलेक्सी एस8 प्लस

6-इंच डिसप्ले और स्नैपड्रेगन 835 प्रोसेसर के साथ पेश हो सकता है सैमसंग गैलेक्सी एस8 प्लस

अब एक जानकारी के अनुसार सैमसंग गैलेक्सी S8 प्लस 6-इंच डिसप्ले होने की बात सामने आई है।

Samsung Galaxy S8 leaked-BGR

MWC 2017 में सैमसंग द्वारा दो नए टैबलेट गैलेक्स टैब एस3 और गैलेक्सी बुक को लॉन्च किया गया। इसके साथ ही कंपनी द्वारा इस इवेंट में एक वीडियो भी जारी किया गया जिसके अनुसार कंपनी का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन 29 मार्च को पेश किया जाएगा। कंपनी ने लॉन्च होने वाले इस स्मार्टफोन के नाम का खुलासा नहीं किया है। किंतु उम्मीद है कि यह सैमसंग गैलेक्सी एस8 हो सकता है। वहीं, हाल ही में गैलेक्सी 8 के बड़े वेरिएंट गैलेक्सी 8प्लस को बेंचमार्किंग वेबसाइट GeekBench पर स्पॉट किया गया है।

गैलेक्सी एस8 प्लस को लेकर अब तक कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं। अब GeekBench पर हुई लिस्टिंग के अनुसार इसमें 6-इंच का कर्व्ड डिसप्ले होगा। इसके साथ ही यह फोन SM-G955U के साथ msm8998 (स्नैपड्रेगन 835) होगा। इसके साथ ही सैमसंग का यह स्मार्टफोन 4जीबी रैम और एंड्राइड 7.0 नॉगट पर कार्य करेगा। इसके साथ ही इस फोन को सिंग-स्कोर टेस्ट में 1929 पॉइंट और मल्टी-कोर टेस्ट में 6084 पॉइंट मिले हैं। यह स्कोर स्नैपड्रेगन 835 टेस्ट डिवाइस के काफी करीब हैं।

samsung galaxy s8 plus

samsung

अगर कुछ रुमर स्पेक्स पर नज़र डालें तो आपको बता देते हैं कि सैमसंग गैलेक्सी S8 में आपको 5.8-इंच की 2560×1440 पिक्सल की कर्व्ड सुपर AMOLED प्रेशर सेंसिटिव डिस्प्ले मिल रही है। इसके अलावा अगर सैमसंग गैलेक्सी S8 प्लस की चर्चा करें तो फ़ोन में 6.2-इंच की क्वाडHD+ 2560×1440 पिक्सल की कर्व्ड सुपर AMOLED प्रेशर सेंसिटिव डिस्प्ले मिल रही है। इसके अलावा दोनों ही स्मार्टफोंस में आपको ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 835 प्रोसेसर/ओक्टा-कोर सैमसंग एक्सीनोस 9 सीरीज 8895 प्रोसेसर देखने को मिल सकता है। दोनों ही फोंस में आपको 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा भी सकते हैं मिल रही है। दोनों ही फोंस एंड्राइड 7.0 नौगट पर काम करते हैं।

इसे भी देखें: MWC 2017: सैमसंग ने पेश किए दो नए शानदार डिवाइस; सैमसंग गैलेक्सी टैब S3 और सैमसंग गैलेक्सी बुक

वहीँ अगर कैमरा की चर्चा करें तो फोंस में 12-मेगापिक्सल ड्यूल पिक्सल रियर कैमरा LED फ़्लैश, f/1.7 अपर्चर के साथ मिल रहा है। आपको बता दें कि इसके साथ ही आपको 8-मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा f/1.7 अपर्चर के साथ मिलेगा। आपको बता दें कि यह एक ड्यूल-सिम सपोर्ट करने वाले फोंस हैं।

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी S8 की नई लाइव तसवीरें इंटरनेट पर आई सामने

इसके अलावा आपको बता दें कि जैसे कि आपको ऊपर भी बताया गया है कि इसमें एक टाइप C पोर्ट के साथ एक 3.5mm का हेडफ़ोन जैक भी दिया गया है। साथ ही इसमें हार्टरेट सेंसर, फिंगरप्रिंट सेंसर, आईरिस स्कैनर, बैरोमीटर भी दिए गए हैं साथ ही यह IP68 रेटिंग से सर्टिफाइड भी होने वाले हैं, यानी यह दोनों ही स्मार्टफोंस वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट हैं। साथ ही आपको इनमें 4G VoLTE सपोर्ट के साथ, वाई-फा 802.11ac, ब्लूटूथ 4.2 LE, GPS के साथ GLONASS, USB 2.0, और NFC भी मिल रहा है।

इसे भी देखें: MWC 2017 में Samsung Galaxy S7 edge को मिला बेस्ट स्मार्टफोन का खिताब

इसके अलावा आपको बता दें कि इन दोनों स्मार्टफोंस में डिस्प्ले के अलावा बैटरी का भी अंतर है- आपको बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी S8 में आपको 3000mAh क्षमता की बैटरी फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिल रहा है जिसे आप वायर और वायरलेस दोनों ही तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीँ सैमसंग गैलेक्सी S8 प्लस में आपको 3500mAh क्षमता की बैटरी फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिल रहा है जिसे आप वायर और वायरलेस दोनों ही तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में हुए MWC 2017 इवेंट में सैमसंग ने अपने दो नए टैबलेट सैमसंग गैलेक्सी टैब S3 और सैमसंग गैलेक्सी बुक को दो डिस्प्ले वैरिएंट्स में पेश किया गया था। इसी के साथ कंपन इसके साथ इवेंट में कंपनी की ओर से एक छोटा सा विडियो भी दिखाया है जिसे लेकर कहा ग जा रहा है कि सैमसंग गैलेक्सी S8 का है, इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि वह जल्द ही एक नया स्मार्टफ़ोन पेश करेगी और इसकी डेट भी कंपनी ने रिवील की है। इस स्मार्टफ़ोन को 29 मार्च को पेश किया जाएगा।

Source