comscore
News

इस कंपनी ने ऑफिस फोन्स में बैन किया व्हॉट्सएप और स्नैपचैट

जर्मनी की एक कंपनी ने ऑफिस फोन्स पर व्हॉट्सएप और स्नैपचैट को बैन कर दिया है।

Untitled design (17)

जर्मनी की एक कंपनी ने ऑफिस फोन्स पर व्हॉट्सएप और स्नैपचैट को बैन कर दिया है। कंपनी ने व्हॉट्सएप और स्नैपचैट को उन फोन्स पर बंद किया है जो कर्मचारियों के द्वारा ऑफिस में इस्तेमाल किए जाते हैं। कंपनी ने यह कदम डाटा में सेंधमारी से बचने के लिए उठाया है। कंपनी का कहना है कि उसने डाटा को बचाने के लिए तुरंत प्रभाव से ऑफिस में इस्तेमाल होने वाले कर्मचारियों के मोबाइल फोन्स पर व्हॉट्सएप और स्नैपचैट को बंद कर दिया है। बता दें कि व्हॉट्सएप के डाटा लीक प्रकरण के बाद दुनियाभर में डाटा को लेकर चिंता जताई जाने लगी है।

अपने कर्मचारियों के फोन्स पर लोकप्रिय मैसेजिंग एप व्हॉट्सएप और स्नैपचैट को बैन करने का कदम जर्मनी की कार पार्ट्स बनाने वाली कंपनी कॉन्टीनेंटल ने उठाया है। कंपनी ने अपने यहां काम करने वाले कर्मचारियों के मोबाइल पर व्हॉट्सएप और स्नैपचैट चलाने पर पाबंदी लगा दी है।


कंपनी के इस निर्णय से उसके 36 हजार कर्मचारी प्रभावित होंगे। ये कर्मचारी फोन्स पर व्हॉट्सएप और स्नैपचैट नहीं चला पाएंगे। बता दें कि इस कार पार्ट्स बनाने वाली कंपनी के दुनियाभर में 240,000 स्टाफ है। बता दें कि डाटा चोरी के मामले में इस वक्त सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पहले से ही विवादों में घिरा हुआ है। क्रैंबिज एनालिटिका विवाद में फेसबुक के खिलाफ जहां जांच चल रही है वहीं अब फेसबुक चार चीनी कंपनियों को डाटा देने के विवाद में भी फंसता हुआ दिख रहा है।

  • Published Date: June 6, 2018 5:53 PM IST