comscore
News

Goibibo ने व्हाट्सएप के साथ अपनी सेवा इंटिग्रेट की

Goibibo के इस कदम के बाद कस्टमर्स अपनी फ्लाइट की सीट को emoji की मदद से सिलेक्ट कर पाएंगे।

  • Published: January 18, 2018 3:00 PM IST
Goibibo WhatsApp integration

Goibibo ने आज व्हाट्सएप के साथ एक नए इंटिग्रेशन की घोषणा की है। इस इंटिग्रेशन के बाद उपभोक्ता फ्लाइट की सीट को सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म की मदद से सिलेक्ट कर पाएंगे। साझेदारी पिछले साल की घोषणा की व्यापार सुविधा के लिए व्हाट्सएप के साथ बॉट फ्रेमवर्क का पहला महत्वपूर्ण एकीकरण है।

Goibibo का कहना है कि फ्लाइट बुक होने के बाद केवल कुछ उपयोगकर्ता वास्तव में सीट आरक्षित करने के लिए मल्टी-स्टेप प्रक्रिया में शामिल होते हैं। Goibibo में, उपयोगकर्ताओं को अपने बुकिंग के माध्यम से ‘My Bookings’ सेक्शन में जाने की जरूरत पड़ेगी और फिर सीटें आरक्षित करने के लिए वह व्हाट्सएप इंटिग्रेशन सेवा का लाभ उठा सकेंगे। सर्विस प्रोवाइडर बॉट अनुभव को अपना पाएंगे।

Goibibo व्यापार प्लेटफॉर्म के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर रहा है ताकि उपयोगकर्ता बुकिंग को टिकट की पुष्टि के प्रावधान और उनके टिकट की पीडीएफ कॉपी शामिल कर सकें। यह इंटिग्रेशन BookMyShow के समान है, जिसमें टेक्स्ट मैसेज के बजाए व्हाट्सएप के माध्यम से टिकट बुकिंग कॉन्फर्मेशन को भेजने के लिया अपनाया था।

Goibibo अब अपने उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप पर अपने बॉट का जवाब देकर अपनी डिजायर सीटों का चयन करने की अनुमति देता है। अनुभव को प्रभावी बनाने के लिए Goibibo ने सीट लेआउट में दिल इमोजी रखी है। इसे लेकर कंपनी का कहना है कि दिल इमोजी का उपयोग करने का कारण यह है कि यह छह रंग विकल्पों के साथ एकमात्र इमोजी है जो व्हाट्सएप में उपलब्ध है। यदि ग्राहक एक प्रीमियम सीट का चयन करता है, तो बॉट पेमेंट लिंक भेजता है और पेमेंट की प्रक्रिया के बाद सीट की पुष्टि हो जाती है।

  • Published Date: January 18, 2018 3:00 PM IST