comscore
News

गूगल ने डुओ मैसेंजिंग एप में एड किया वीडियो वॉयसमेल फीचर

इस अपडेट में यूजर्स को वीडियो मैसेज मिल रहा है।

  • Published: March 8, 2018 2:30 PM IST
google-duo-launched

गूगल ने अपने डुओ एप के लिए एक नया अपडेट जारी किया है। इस अपडेट में यूजर्स को वीडियो मैसेज मिल रहा है। यह फीचर यूजर्स को किसी भी उपयोगकर्ता के लिए वॉयसमेल स्टाइल के सेल्फी वीडियो को छोड़ने की अनुमति देता है, जो डुओ पर कॉल को मिस करते है या फिर डिक्लाइन कर देते है। यह मैसेज 30 सेकंड का हो सकता है। वहीं, एक दिन के बाद मैसेज अपने आप ही गायब हो जाएगा। हालांकि रिसीवर वीडियो को अपने कैमरे के रोल के लिए डाउनलोड कर सकते हैं।

गूगल के एलो के विपरीत, जो क्राउडेड टेस्क्ट-बेस्ड मैसेज मार्केट में एक उद्देश्य खोजने के लिए संघर्ष किया है, डुओ के वीडियो-फोकस उद्देश्य ने दोनों iOS और एंड्राइड पर एक दर्शक ढूंढने में मदद की है। एप्पल के एप स्टोर पर यह 17वां सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग एप है, जबकि एलो नंबर 93 पर है। जबकि एंड्राइड पर डुओ ने 100 मिलियन डाउनलोड थ्रेशोल्ड को पार कर लिया है।

गूगल का कहना है कि वीडियो मैसेज आज से दोनों iOS और एंड्राइड यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। वहीं, यह फीचर इस सप्ताह के अंत में दुनिया भर में उपलब्ध होगा।

वहीं, कुछ समय पहले गूगल ने एंड्राइड यूजर्स के लिए फोन, कॉन्टेटक और मैसेज एप से सीधे वीडियो कॉल करना आसान कर दिया है। अब यूजर्स अपने कॉल लॉग, कॉन्टेक्ट लिस्ट और मैसेज से कॉल करने के ऑप्शन को सिलेक्ट कर सकेंगे। गूगल सबसे पहले Pixel, Pixel XL, एंड्राइड वन, और Nexus स्मार्टफोन के लिए इंटीग्रेटेड वीडियो कॉल को रोलआउट करेगा। जबकि, Pixel 2 और Pixel 2 XL स्मार्टफोन में यह फीचर पहले से ही इंस्टॉल होगा।

  • Published Date: March 8, 2018 2:30 PM IST