comscore
News

गूगल ने पिक्सल के अलावा और भी कई स्मार्टफोन्स में AR स्टिकर देने का फैसला किया

गूगल ने पिक्सल डिवाइस के अलावा AR स्टिकर को बाकी स्मार्टफोन्स में देने के लिए ओपन कर दिया है।

lg g7 thinq ar stickers

गूगल पिक्सल रेंज पर AR स्टिकर लॉन्च करने के छह महीने बाद, गूगल अब बाकी स्मार्टफोन्स पर इस फीचर को देने जा रहा है। LG G7 ThinkQ इस फीचर को अपडेट के जरिए पाने वाला पहला नॉन-पिक्सल स्मार्टफोन होगा।

एक ब्लॉग पोस्ट में, LG ने बताया कि वो AR स्टिकर्स को अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर सॉफ्टवेयर अपडेट (कोरिया में) के जरिए लाएगा। ये बिलकुल पिक्सल डिवाइस के जैसे ही काम करेंगें, और इन्हें बेसिक कैमरा ऐप से भी एक्सेस किया जा सकेगा। हालांकि, स्ट्रेंजर थिंग्स और स्टार वार्स जैसे स्पेशल स्टिकर पैक भी G7 ThinQ पर उपलब्ध होंगे या नहीं, इस बात का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है।

AR स्टिकर एक तरह की 3D इमेज होती है जिसमें टेक्स्ट होते हैं और जिन्हें आप अपनी तस्वीरों में एड सकते हैं। AR स्टिकर का यूज करके, आप रियल वर्ल्ड में अॉगमेंटिड करेक्टर जोड़ सकते हैं। फिल्म करेक्टर्स के अलावा, आप अपनी फोटो में कॉफी मग, डोनट, पिज्जा स्लाइस, आइसक्रीम, केक, वाइन बोतल, और बाकी बहुत से एनिमेटेड चीजें भी जोड़ सकते हैं।

LG ने अभी केवल G7 ThinkQ के बारे में ही बताया है, इसलिए यह अभी साफ नहीं है कि अपडेट बाकी LG स्मार्टफोन्स के लिए रिलीज किया जाएगा या नहीं। अब जब गूगल ने पिक्सल डिवाइस से हटके AR स्टिकर को बाकी स्मार्टफोन्स में देने के लिए ओपन कर दिया हैं, तो हम AR कोर प्लेटफॉर्म का सपोर्ट करने वाले और भी कई स्मार्टफोन पर इसे देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

You Might be Interested

Google Pixel

57000

Buy Now
Android 7.1 Nougat
Snapdragon 821 Quad-Core 2.15GHz Processor
12.3 MP with f2.0 Aperture, LED flash, Phase detection auto-focus, laser auto-focus
LG G7 ThinQ
Android Oreo
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
Dual 16MP super wide angle + 16MP standard
  • Published Date: June 13, 2018 1:29 PM IST