comscore
News

गूगल, फेसबुक, माइक्रोसॉफ्ट और ट्विटर वेबसाइट के बीच डायरेक्ट होगा डाटा ट्रांसफर!

डाटा ट्रांसफर प्रोजेक्ट से इन साइटों के बीच आसानी से डाटा ट्रांसफर हो सकेगा।

opera-browser-for-computer

आप जल्द ही एक वेबसाइट से दूसरी वेबसाइट पर फाइल्स को ट्रांसफर कर पाएंगे। आपको इसके लिए उसे डाउनलोड या फिर दूसरी साइट पर अपलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। गूगल, फेसबुक, माइक्रोसॉफ्ट और ट्विटर मिलकर एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं जो यूजर्स को डायरेक्ट कॉन्टैक्ट, फोटो, मेल, टास्क्स और कैलेंडर जैसी फाइलों को एक साइट से दूसरी साइटर पर डायरेक्ट ट्रांसफर करने की सुविधा देगा।

इसका मतलब है कि आप गूगल से सीधे अपना डाटा को फेसबुक, ट्विटर पर ट्रांसफर कर पाएंगे। आमतौर पर इस प्रोसेस के लिए सबसे पहले फाइल को डाउनलोड करने की जरूरत होती है।

इसके बाद उस फाइल को दूसरी साइट पर मैनुअली उपलोड करना होता है। हालांकि अब जल्द ही यह प्रोसेस खत्म हो जाएगा और फाइल्स को एक साइट से दूसरी साइट पर ट्रांसफर करने का प्रोसेस पहले के मुकाबले काफी छोटा हो जाएगा। इस प्रोजेक्ट का नाम डाटा ट्रांसफर प्रोजेक्ट है और यह एक ओपन सोर्स है।

इसका मतलब है कि यह कोड पब्लिक द्वारा देखा जा सकता है और गिटहब पर पाया जा सकता है। ट्रांसफर के समय आपका डाटा इनक्रिप्टिड होगा, जिसका मतबल है कि आपका डाटा सेफ और सिक्योर रहेगा। आपको डाटा सिक्योरिटी की टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है।

  • Published Date: July 23, 2018 8:33 AM IST