comscore
News

Google Maps GO का बीटा US में हुआ उपलब्ध, नॉन-एंड्राइड स्मार्टफोंस पर भी कर सकता है काम

अभी लगभग दो महीने पहले ही गूगल ने अपने गूगल मैप्स का एक लाइट वर्जन सभी एंड्राइड स्मार्टफोंस के लिए पेश किया था।

  • Published: February 9, 2018 3:00 PM IST
iTunes to be featured in Windows Store

आज से लगभग दो महीने पहले गूगल ने अपने जाने माने ऐप गूगल मैप्स का एक लाइट वर्जन सभी एंड्राइड स्मार्टफोंस के लिए पेश किया था। हालाँकि जिन भी देशों में इसे लॉन्च किया गया है, उन सभी देशों में इसे Google Maps Go के नाम से जाना जाता है, हालाँकि US में इसे इस नाम से अभी तक नहीं जाना जा रहा था, इसके अलावा यह सभी एंड्राइड स्मार्टफोंस पर भी उपलब्ध नहीं था।

आज कंपनी ने इस बात का निर्णय लिया है कि इस ऐप के दायरे को और भी विस्तृत कर दिया जाना ही सही रहने वाला है। इसी को देखते हुए कंपनी ने इसे US में भी ला खड़ा किया है, साथ ही आपको यह भी बता दें कि यह यहाँ कुछ नॉन-एंड्राइड स्मार्टफोंस पर भी काम कर रहा है। यह जानकारी गीज़चाइना के माध्यम से सामने आ रही है।

जैसे कि गूगल के सभी एप्स के साथ होता है, या गूगल के ज्यादातर एप्स को हम गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं, इस ऐप के साथ भी ऐसा ही कुछ होने वाला है। इसके अलावा इस ऐप की उपलब्धता को कई अन्य देशों में भी बढ़ा दिया गया है। इसे देखकर ऐसा भी लग रहा है कि गूगल अपने उस लक्ष्य को अंजाम देना चाहता है जो उसने इस ऐप को लॉन्च करते हुए कहा कि इस ऐप को वह दुनियाभर में ले जाएगा। हालाँकि US में अभी इस ऐप को बीटा वर्जन में ही उपलब्ध कराया गया है।

हालाँकि अगर आप इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए बेचैन हो रहे हैं, और अपने स्मार्टफोन पर देखना चाहते हैं कि आखिर यह काम कैसे करता है, तो इसके लिए आपको बीटा प्रोग्राम के लिए अपने आप को एनरोल करना होगा। जब आप इस सेवा को सब्सक्राइब कर लेते हैं, तो आप इस ऐप के बीटा वर्जन को भी अपने फोन में डाउनलोड कर लेने में सक्षम होंगे।

  • Published Date: February 9, 2018 3:00 PM IST