comscore
News

गूगल ने प्ले स्टोर मे लिस्ट की गूगल वन एेप, आसान करेगी क्लाउड सर्विस

गूगल वन एेप आने वालेे कुछ महीनोंं में हो सकती है पूरी तरह सक्रिय

google-one-main

गूगल ने इस महीने की शुरुआत में गूगल वन की शुरुआत के साथ अपनी क्लाउड सर्विस प्लान्स को फिर से बदल दिया था। नए गूगल वन को गूगल की क्लाउड सेवाओं को सरल बनाने के लिए रिलीज किया गया है। हालांकि इस सर्विस का कई महीनों तक लाइव होने की उम्मीद नहीं है लेकिन यह एेप गूगल Play Store पर लाइव हो गयी है।

Play Store में दी गई गूगल वन की लिस्टिंग का कहना है कि इसमें यूजर अपने स्टोरेज प्लान को मेनेज कर सकते हैं, जिसमें गूगल ड्राइव, जीमेल और गूगल फोटो में orignal quality में स्टोर्ड फोटो और वीडियो शामिल है। ऐप यूजर को सिर्फ एक टैप के साथ गूगल की टीम से संपर्क करने की परमिशन देगा। लिस्टिंग में कहा गया है, “अगर आपको गूगल के उत्पादों और सेवाओं के साथ मदद की ज़रूरत है, तो हमारी टीम आपकी हेल्प के लिए उपस्तिथ है।”

ये ऐप यूजर को गूगल क्रेडिट और विशेष होटल प्राइसिंग जैसे मेंबर बेनेफिट्स देगा। इसका यूज आपकी प्लान को परिवार के पांच मेंबर के साथ शेयर करने के लिए भी किया जा सकता है, जो हर किसी को अधिक स्टोरेज और अतिरिक्त लाभ देगा। लिस्टिंग में यह भी पता चलता है कि गूगल वन लिमिटेड बेसिस पर उपलब्ध होगा। लिस्टिंग के मुताबिक, “यदि आपके पास एक पेड ड्राइव स्टोरेज प्लान है, तो आपको आने वाले महीनों में आॅटोमेटिक्ली गूगल वन में अपग्रेड कर दिया जाएगा।”

ऐप को अभी डाउनलोड करने से कोई भी बदलाव नहीं मिलता है। ऐप का पैकेज नाम “com.google.android.apps.subscriptions.red है। जैसा की आप देख सकते है की पैकेज में Red नाम यूज किया गया है और “Red” ब्रांडिंग गूगल अपनी YouTube वीडियो स्ट्रीमिंग की प्रीमियम टाएर(tier) के लिए उपयोग किया है।

  • Published Date: May 28, 2018 4:25 PM IST