comscore
News

गूगल फोटोज अब आपके पालतू जानवरों को भी पहचानेगा

फोटो शेयरिंग और स्टोरेज सेवा गूगल फोटो ने एक नया फीचर शुरू किया है, जो यूजर के पालतू कुत्तों/बिल्लियों की पहचान कर सकता है।

  • Published: October 17, 2017 4:22 PM IST
google-photos-bgr-stock

फोटो शेयरिंग और स्टोरेज सेवा गूगल फोटो ने एक नया फीचर शुरू किया है, जो यूजर के पालतू कुत्तों/बिल्लियों की पहचान कर सकता है। इससे पहले गूगल फोटो केवल मनुष्यों की पहचान करने में सक्षम था। गूगल ने सोमवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “इसे ज्यादातर देशों में आज जारी किया जा रहा है। इससे आप लोगों के साथ अब अपने कुत्तों और बिल्लियों के फोटो को समूहीकृत कर पाएंगे, आप उन्हें उनके नाम का लेबल लगा सकते हैं, ताकि सर्च में उन्हें तुरंत ढूंढा जा सके। या फिर आप अपने पालतू जानवर के साथ खुद की फोटो को बडी़ आसानी से ढूंढ सकेंगे।”

ब्लॉग पोस्ट में आगे कहा गया कि इससे अब अपने पालतू जानवरों का एलबम, मूवीज या फोटो बुक बनाना आसान होगा। कंपनी के सोशल नेटवर्क गूगल प्लस से अलग कर गूगल फोटो सेवा की घोषणा साल 2015 के मई में की गई थी। इसे भी देखें: शाओमी Redmi 5A और Redmi 4A में यह कुछ बड़े अंतर; क्या आप जानते हैं इनके बारे में?

गूगल फोटो यूजर्स को 16 मेगापिक्सल के फोटो तथा 1080 पी रेजोल्यूशन वाले वीडियो की असीमित स्टोरेज की सुविधा प्रदान करता है। इसे भी देखें: Huawei Mate 10 बनाम Huawei Mate 10 Pro: जानिये इन दोनों स्मार्टफोन के बीच के अंतर

  • Published Date: October 17, 2017 4:22 PM IST