comscore
News

गूगल सर्च एप अब iOS यूजर्स को उनके पसंदीदा कॉन्टेंट संबंधित आर्टिकल्स के बारे में जानकारी देगा

गूगल ने पेश किया नया फीचर, वेब ब्राउज करते समय कॉन्टेंट को एक्स्प्लोर और डिस्कवर करना आसान होगा।

  • Published: September 21, 2017 12:31 PM IST
google-app-search

गूगल अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स और अपडेट जारी करते रहता है। वहीं, गूगल ने एक बार फिर अपने iOS यूजर्स के लिए नई फीचर को पेश किया है। गूगल ने iOS यूजर्स के लिए अपने सर्च एप में कुछ नए फीचर्स को रोलआउट किया है, जिससे वेब ब्राउज करते समय कंटेंट को एक्स्प्लोर और डिस्कवर करना आसान हो जाएगा है। लेटेस्ट अपडेट के साथ, गूगल सर्च एप अब आपको आपके पसंदीदा कॉन्टेंट से संबंधित आर्टिकल के बारे में सुझाव देगा।

वहीं, जब आप पेज के बॉटम को पुल करेंगे, तब गूगल एप अपने iOS यूजर्स को उनके कंटेंट से संबंधित आर्टिकल के लिए बारे में बताएगा। वहीं, अब यूजर्स को सर्च बॉक्स पर टाइप करने की जरुरत नहीं होगी। अनुशंसित आर्टिकल पेज के बॉटम पर horizantally दिए जाएंगे।

आप संबंधित आर्टिकल की लिस्ट के माध्यम से स्वाइप कर सकते हैं और उन आर्टिकल पर टैप कर सकते हैं, जिन्हें आप पढ़ना चाहते हैं। फिलहाल इस फीचर को US के यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है। वहीं, गूगल का कहना है कि वह जल्द ही इस फीचर को दूसरे भाषाओं के लिए एक्पेंड करेगा। इसे भी देखें: शाओमी Redmi 4 और Redmi Note 4 की कीमत में हुई कटौती

हाल ही में गूगल ने भारत में UPI बेस्ड डिजिटल पेमेंट सर्विस Tez एप को लॉन्च किया है। Tez यूजर्स को यूपीआई पता, मोबाइल नंबर, अकाउंट नंबर या क्यूआर कोड का उपयोग करके पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा मिलेगी। लॉन्च के साथ ही यह एप आधिकारिक तौर पर आईओएस और एंड्राइड दोनों प्लेटफॉर्म पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध हो गया है। हमने इस एप को डाउनलोड कर इस्तेमाल करके देखा। इसे भी देखें:
2018 में आने वाले सभी iPhones में हो सकता है Face ID

गौरतलब हो कि, गूगल द्वारा लॉन्च किये गए ‘Tez’ ऐप के लॉन्च होने के 24 घंटों के अंदर ही इस एप को 4 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया और इस दौरान इस पर कुल 1.8 करोड़ रुपये के लेन-देन दर्ज किए गए। गूगल के एक प्रवक्ता ने आईएएनएस को मंगलवार को बताया, “पिछले 24 घंटों में कुल 1.8 करोड़ लेन-देन (जीएमवी) दर्ज किए गए और हमारे 4,10,000 सक्रिय यूजर्स बन चुके हैं।” जीएमवी या सकल माल मात्रा किसी खास अवधि में हुई कुल बिक्री को कहते हैं। इसे भी देखें: वनप्लस 3T एंड्राइड 8.0 Oreo बेस्ड HydrogenOS लीक बिल्ड को किया रिसीव

  • Published Date: September 21, 2017 12:31 PM IST