comscore
News

व्हॉट्सएप और फेसबुक के लिए स्मार्ट रिप्लाई फीचर टेस्ट कर रहा है गूगल

दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन गूगल स्मार्ट रिप्लाई फीचर की टेस्टिंग कर रहा है।

Untitled design (13)

दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन गूगल स्मार्ट रिप्लाई फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर को थर्ड पार्टी एप के लिए किया जा रहा है। गूगल लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हॉट्सएप, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, स्नैपचैट और एलो के लिए स्मार्ट रिप्लाई फीचर की टेस्टिंग कर रहा है।

गूगल थर्ड पार्टी एप के लिए स्मार्ट रिप्लाई फीचर की टेस्टिंग अपने इन-हाउस कीबोर्ड एप जीबोर्ड के जरिए कर रहा है। अपने इ-हाउस कीबोर्ड एप के लॉन्च के बाद से ही गूगल इसमें नए-नए फीचर जोड़ रहा है।  इसमें बिना थर्ड पार्टी एप की सहायता से GIFs किएट करने की अबिलिटी भी एड की गई है।

अब गूगल स्मार्ट रिप्लाई फीचर की टेस्टिंग पर लगा है। रिपोर्ट्स का कहना है कि गूगल के स्मार्ट कीबोर्ड जीबोर्ड के जरिए स्मार्ट रिप्लाई फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। इसके लिए यूजर्स को नोटिफिकेशन खोलने की जरूरत होगी। जैसे ही वो नोटिफिकेशन खोलेंगे क्विक रिप्लाई बॉक्स आ जाएगा। यह खुद-ब-खुद जीबोर्ड से जुड़ जाएगा। इसके बाद जीबोर्ड यूजर्स से सभी नोटिफिकेशन का एप एक्सेस मांगेगा। यह स्मार्ट रिप्लाई फीचर फेसबुक मैसेंजर, वीचैट, स्नैपचैट, गूगल हैंगाउट, मैसेंजर लाइट आदि के लिए है।

यह फीचर कब रोल आउट होगी अभी इसके बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

  • Published Date: July 2, 2018 5:24 PM IST
  • Updated Date: July 2, 2018 5:28 PM IST