comscore
News

हैकर्स ने यूट्यूब से उड़ाया सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो

लुइस फोंसी के डैडी यांकी पर फिल्माए गए गाने को 5 अरब से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं...

  • Published: April 11, 2018 12:02 PM IST
anonymous-hackers-stock-image

लुइस फोंसी के डैडी यांकी पर फिल्माए गए गाने ने हाल में यूट्यूब पर सबसे ज्यादा व्यूअरशिप का रिकॉर्ड बनाया था लेकिन इस वीडियो को हैकर्स ने अपना निशाना बनाकर इसे यूट्यूब से हटा दिया। इस वीडियो को हाल में 5 अरब से ज्यादा व्यूज मिले थे। ऐसी खबर है कि हैकर्स ने इस वीडियो को हैक करके यूट्यूब से हटा दिया था। इसके बाद मंगलवार को यह वीडियो कुछ देर के लिए यूट्यूब पर नहीं दिखाई दिया था। लेकिन कुछ समय के बाद इस गाने को फिर से यूट्यूब पर डाल दिया गया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक यूट्यूब पर इस गाने को सर्च करने पर वीडियो में कुछ स्टिल दिखाई दे रहे थे जिसमें कई लोग मास्क पहने कैमरे की तरफ बंदूक लेकर दिख रहे थे। यह Despacito वीडियो का ऑरिजनल सीन नहीं था। जब फैंस इसे प्ले करने के लिए वीडियो पर क्लिक कर रहे थे तो वीडियो अनएविलेबल का मैसेज आ रहा था।रिपोर्ट के मुताबिक यूट्यूब पर हैकिंग का असर कई दूसरे आर्टिस्ट पर भी हुआ है, इसमें शकीरा, सेलेना गोम्ज, टेलर स्विफ्ट और ड्रेक जैसी फैमस हस्तियों का नाम है।

गाने के ऑरिजनल क्लिप वेवो ने पोस्ट किया था। हैकर्स ने इसमें खुद को Prosox और Kuroi’sh बताया था। हैकर्स ने वीडियो में फ्री फिलिस्तीन लिखा था। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर अकाउंट पर एक हैकर के पोस्ट में लिखा गया था कि यह सब केवल मस्ती के लिए था।डेस्पेक्टिो गाने को जनवरी 2017 में रिलीज किया गया था और यह पिछले साल यूट्यूब पर सबसे ज्यादा हिट होने वाले गानों में एक था।

  • Published Date: April 11, 2018 12:02 PM IST