comscore
News

अब हाइक मैसेंजर ने लॉन्च किया Hike ID

यूनिक आइडेंटिटी से अब हाइक यूजर्स अपना मोबाइल नंबर शेयर किए बिना चैट कर सकते है।

  • Published: January 9, 2018 4:40 PM IST
Hike ID

मैसेजिंग एप हाइक मैसेंजर ने आज “हाइक आईडी” लॉन्च किया है, जो कि एक यूनिक आइडेंटिटी है। इस यूनिक आइडेंटिटी से अब यूजर्स अपना मोबाइल नंबर शेयर किए बिना चैट कर सकते हैं। जिसका मतलब यह है कि आपकी पुरी प्राइवेसी बनी रहेगी।

हाइक के वाइस प्रेसीडेंट Pathik Shah ने कहा कि, “हाइक में हम सबसे पहले यूजर्स की प्राइवेसी का ध्यान रखते है। वहीं, उन्होंने कहा कि यूजर्स हमेशा से ऐसी ही फीचर्स चाहते थे, जिसमें ऑनलाइन कॉन्टेक पर उनका कंट्रोल रहे। साथ ही Pathik Shah ने कहा कि हाइक आईडी के साथ ही हाइक की दूसरी सर्विस को भी एड कर दिया जाएगा।

एंड्राइड यूजर्स अगले हफ्ते से अपनी “हाइक आईडी” को बनाने के साथ शेयर भी कर पाएंगे। वहीं, iOS यूजर्स के लिए इस फीचर को आने वाले समय में पेश किया जाएगा। इसके साथ ही हाइक और भी फीचर्स एड करने की योजना बना रहा है, जिसमें कार बुकिंग, बस, ट्रैन, फिल्म टिकट और पेमेंट बिल शामिल है।

वहीं, डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए भारतीय मैसेंजिंग प्लेटफार्म हाइक मैसेंजर ने पिछले साल जून में अपने एप में वॉलेट की सुविधा दी थी। इसके माध्यम से यूजर्स UPI (यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस) द्वारा फंड ट्रांसफर कर सकते हैं। वहीं, लॉन्च होने के लगभग 5 महीने बाद जानकारी सामने आई है कि हर महीने Hike वॉलेट पर 5 मिलियन ट्रांजेक्शन हुए हैं।

  • Published Date: January 9, 2018 4:40 PM IST