comscore
News

Hike 'टोटल' बिना डाटा के यूजर्स को मुहैया कराएगा कई सेवाएं

टोटल यूजर के इनमें किसी डिवाइस खरीदने पर इनमें किसी सेवा पर खर्च करने के लिए 200 रुपये तक दिए जाएंगे।

  • Published: January 18, 2018 4:18 PM IST
total_by_hike_services

इंस्टैट मैसेजिंग एप हाइक ने बुधवार को अपना नया उत्पाद ‘टोटल, बिल्ट बाई हाइक’ पेश करने की घोषणा की, जो यूजर्स को मैसेजिंग, न्यूज और रिचार्ज जैसी जरूरी सेवाएं बिना सक्रिय डेटा कनेक्शन के मुहैया कराएगा और कम के कम एक रुपये के पैक में डेटा पैक की सुविधा भी देगा। कम्पनी के शुरुआती स्मार्टफोन पार्टनर इंटेक्स और कार्बन हैं। ‘टोटल, बिल्ट बाई हाइक’ की सेवाएं इंटेक्स और कार्बन के 4 मॉडलों में उपलब्ध होंगी। एक्वा लायंस एन 1, एक्वा लायंस टी 1, एक्वा लायंस टी 1-लाइट और कार्बन के ए 40 इंडियन मॉडल में टोटल की सुविधा है। ये डिवाइस 1 मार्च 2018 से बाजारों में उपलब्ध होंगे।

टोटल यूजर के इनमें किसी डिवाइस खरीदने पर इनमें किसी सेवा पर खर्च करने के लिए 200 रुपये तक दिए जाएंगे। ‘टोटल, बिल्ट बाई हाइक’ की लांच पर हाइक के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन भारती मित्तल ने कहा, “सही अर्थों में पहली बार मोबाइल उपयोग करने वाली एक विशाल आबादी के लिए ऑनलाइन होना आज भी एक जटिल काम है और वे इससे झिझकते हैं। इसलिए हम लगातार ‘सिम्प्लीफाई’ कर रहे हैं। हम ऑनलाइन होने के 15-20 स्टेप्स को बस कुछ स्टेप्स में पूरा कर रहे हैं। फोन खरीदो, इसे ऑन करो और ‘टोटल’ आनंद लो। डाटा के बिना भी जरूरी सेवाओं समेत सभी सेवाओं का लाभ उठाओ।”

केविन ने बताया, “हमारा मकसद सही मायनों में पूरे भारत के लोगों को ऑनलाइन करना है और ऑनलाइन का अर्थ डाटा है। इसलिए हमने डाटा पैक खरीदने की बहुत आसान प्रक्रिया बनाई है। इसे ओएस के अंदर उपलब्ध करा रहे हैं। इन फोन के लिए विशेष डाटा पैक पेश करने के मकसद से हम टेलीकम कम्पनियों के साथ मिल कर काम कर रहे हैं। अब कोई भी केवल 1 रुपये में डाटा पैक का आनंद ले सकता है। यह वाकई एक दमदार पेशकश है।”

हाल की रिपोटरें से यह तथ्य सामने आया है कि आज भी लगभग 73.6 करोड़ भारतीयों के हाथों में इंटरनेट की ताकत नहीं है। दावा किया जा रहा है कि ‘टोटल, बिल्ट बाई हाइक’ से जन-जन को तमाम जानकरियां मिलेंगी जो आज इंटरनेट की दुनिया में उपलब्ध हैं। लोगों के लिए ये सुविधाएं लेना आसान होगा।

  • Published Date: January 18, 2018 4:18 PM IST