comscore
News

एंड्रॉइड P इस नाम से होगा रिलीज...

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में ऑपरेटिंग सिस्टम को एंड्रॉइड Pistachio Ice Cream कहा गया है।

oneplus 6 android p beta logo

गूगल ने मई में अपने I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस में अपने अपकमिंग स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड P को पेश किया था। हालांकि कंपनी ने इसमें आने वाले काफी फीचर्स की एक सीरीज को दिखाया था, लेकिन इस पर कोई टिप्पणी नहीं की गई कि वह इसे क्या नाम देंगे? एेसा कहा जा रहा है कि गूगल अगस्त में ऑपरेटिंग सिस्टम के अंतिम वर्जन को रोल-आउट करते वक्त इसका नाम बताएगा। लेकिन हमें इसके लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। ऐसा लगता है कि एंड्रॉइड P के नाम का खुलासा हो गया है। एेसा हाल ही में हुवावे कस्टमर केयर सर्विस से हुई गलती की वजह से हुआ है।

पोलिश वेबसाइट Tabletowo द्वारा पब्लिश एक रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम का नाम एंड्रॉइड Pistachio रख सकता है। वेबसाइट बताती है कि इस जानकारी को हुवावे के कस्टमर केयर स्पोर्ट द्वारा गलती से एक ग्राहक को बताया गया था, जब ग्राहक ने सपोर्ट को संपर्क किया कि क्या उनके हुवावे P9 लाइट स्मार्टफोन को एंड्रॉइड 8.0 ओरियो अपडेट मिल रहा है या नहीं।

प्रश्न पूछने पर ग्राहक को एक रिस्पॉन्स मिला जिसमें स्मार्टफोन को इस साल रिसीव होने वाले सभी अपडेट की एक लिस्ट शामिल थी। यहां, एंड्रॉइड P अपडेट को हुवावे ने एंड्रॉइड Pistachio लिखा है। एेसा पहली बार नहीं है कि एंड्रॉइड P को एंड्रॉइड Pistachio कहा जाने का सुझाव दिया गया है। ब्लूमबर्ग और द वर्ज की पिछली कुछ रिपोर्ट में दोनों ने इस नाम के होने का अंदाजा लगाया था।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में ऑपरेटिंग सिस्टम को एंड्रॉइड Pistachio Ice Cream कहा गया है। Pistachio के पीछे Ice Cream लगाने का कारण यह है भी हो सकता है क्योंकि गूगल अपने OS का नाम डेजर्ट के नाम पर रखता है। हालांकि, नई रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा लगता है कि गूगल आइस क्रीम शब्द को इसके नाम से हटा सकता है।

  • Published Date: July 12, 2018 2:30 PM IST