comscore
News

इंस्टाग्राम अब स्टोरीज में देगा मैचिंग साउंडट्रैक एड करने का ऑप्शन

अब आप आपने स्टोरी के अनुसार सॉन्ग को चुन कर एड कर सकते हैं।

Instagram Music Sticker

फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स को अब स्टोरीज में म्यूजिक एड करने का ऑप्शन दिया है। इस बात की जानकारी कंपनी ने अपने blogpost में दी है। यह नया फीचर यूजर्स को अपनी स्टोरीज में सही साउंडट्रैक को जोड़ने का ऑप्शन देता है जो कि स्टोरी को और बेहतर बनाता है। इससे पहले यूजर्स अपने फोन में सॉन्ग चलाकर स्टोरीज में एड कर सकते थे।

अब यह करना काफी आसान हो गया है। आपको अपने स्टोरीज के लिए साउंडट्रैक को चुनना है। स्टीकर के राइट साइड में म्यूजिक आईकॉन दिखाई देगा। इस पर टैप करेने से लाइब्रेरी ओपन होगी जहां कई सॉन्ग होंगे। आप अपने मूड के हिसाब से सॉन्ग को सिलेक्ट कर सकते हैं।

एक बार सॉन्ग को सिल्केट करने के बाद आप उस सॉन्ग का बेस्ट पार्ट अपनी स्टोरी के हिसाब से चुन सकते हैं। इंस्टाग्राम आपको वीडियो शूट करने से पहले क्रॉप करने का ऑप्शन देता है। फिलहाल यह फीचर सिर्फ iOS यूजर्स के लिए पेश किया गया है।


आपके दोस्त जो आपकी स्टोरी देखेंगे वह इसके साथ ही सॉन्ग भी सुन पाएंगे। इसमें स्टीकर भी होगा जहां सॉन्ग टाइटल और आर्टिस्ट का नाम आएगा। सॉन्ग स्टिकर की सुविधा अभी तक आईओएस और एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं दोनों के लिए 51 देशों में उपलब्ध है। इंस्टाग्राम ने बताया कि स्टोरीज लगभग 400 मिलियन लोगों द्वारा लगभग हर दिन इस्तेमाल की जाती हैं।

  • Published Date: June 29, 2018 1:01 PM IST