comscore
News

इंस्टाग्राम का म्यूजिक फीचर आपकी स्टोरी और वीडियो को बना देगा और शानदार, जानें कैसे

इंस्टाग्राम यूजर्स को जल्द ही म्यूजिक फीचर का तोहफा देने जा रहा है।

instagram-code-reveals-music-service-within-stories-and-ability-to-detect-music,इंस्टाग्राम का ये फीचर आपकी स्टोरी को बना देगा मजेदार

इंस्टाग्राम यूजर्स को जल्द ही म्यूजिक फीचर का तोहफा देने जा रहा है। यह इंस्टाग्राम का अब तक का सबसे बड़ा फीचर माना जा रहा है। इस फीचर के तहत यूजर्स अपनी स्टोरी में म्यूजिक भी ऐड कर पाएंगे। यानी इंस्टाग्राम पर यूजर्स जो शॉर्ट वीडियो और मैसेज डालते हैं उसमें अब वो म्यूजिक भी डाल सकेंगे। फेसबुक की एफ8 कॉन्फ्रेंस में इंस्टाग्राम ने स्टोरीज फीचर के लिए थर्ड पार्टी से एकीकरण की घोषणा की थी। इसमें म्यूजिक स्ट्रीमिंग Spotify भी शामिल था। आइये जानते हैं कैसे काम करेगा इंस्टाग्राम में म्यूजिक फीचर

इंस्टाग्राम के इस नए म्यूजिक फीचर के जरिए यूजर्स अपने म्यूजिक को डायरेक्ट इंस्टाग्राम स्टोरीज में Spotify से शेयर कर सकेंगे। Spotify में सीधे म्यूजिक प्ले करना का ऑप्शन दिखेगा जहां से उसे प्ले करके यूजर्स अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज के साथ शेयर कर सकेंगे। यह भी कहा जा रहा है कि इंस्टाग्राम अपने म्यूजिक सर्विस पर काम कर रहा है। अगर इंस्टाग्राम अपना म्यूजिक सर्विस लाता है तो यूजर्स सीधे इस म्यूजिक सर्विस के जरिए अपने स्टोरीज और वीडियोज में म्यूजिक ऐड कर पाएंगे। इस फीचर के जरिए यूजर्स की स्टोरीज और वीडियोज पहले से ज्यादा मजेदार बनेंगी।

बताया जा रहा है कि इंस्टाग्राम के “music stickers” के बारे में भी पता चला है। हालांकि कंपनी ने इसके बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स गाने सर्च कर पाएंगे और उन्हें अपने पोस्ट में ऐड कर पाएंगे। इसके अलावा इंस्टाग्राम का फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म भी टेस्टिंग कर रहा है कि जो गाना यूजर्स सुन रहे हों वो वहां दिख जाए।

इंस्टाग्राम के हैं 3 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स

इंस्टाग्राम स्टोरीज सबसे ज्यादा पॉप्यूलर स्टोरीज प्लेटफॉर्म है। इसके 3 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। ऐसे में स्टोरीज़ और वीडियो में म्यूजिक ऐड हो जाने से इस प्लेटफॉर्म के यूजर्स की संख्या में इजाफा तो आएगा ही साथ ही में यह पहले से ज्यादा आकर्षण और शानदार हो जाएगा। इसके अलावा स्नैपचैट को इससे और कड़ी टक्कर मिलेगी। हालांकि अभी इंस्टाग्राम ने इस फीचर के बारे में कंफर्म नहीं किया है। टेकक्रंच की रिपोर्ट में कहा गया है कि इंस्टाग्राम music stickers  फीचर के लिए  डील कर रहा है। यह डील सोनी और वार्नर जैसी कंपनियों के साथ चल रही है। इन कंपनियों की इंस्टाग्राम की पेरेंट कंपनी फेसबुक के साथ पहले से ही डील है।

  • Published Date: May 8, 2018 2:32 PM IST
  • Updated Date: May 8, 2018 5:10 PM IST