comscore
News

इंस्टाग्राम में जल्द आ सकता है वीडियो कॉलिंग फीचर

इंस्टाग्राम में एंड्राइड और आईओएस एप के लिए वीडियो कॉलिंग फीचर पेश हो सकता है।

  • Published: January 30, 2018 12:30 PM IST
instagram

लोकप्रिय फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम आने वाले समय में यूजर्स की सुविधा के लिए वीडियो कॉलिंग फीचर पेश कर सकता है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस फीचर पर कार्य कर रही है और इसे एंड्राइड व आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध कराएगी। यह फीचर जल्द ही एक्टिव इंस्टाग्राम डायरेक्ट चैट में ओपन के होगा।

WABetainfo की रिपोर्ट के अनुसार इंस्टाग्राम में नए फीचर चैट के नेविगेशन बार में एक वीडियो कैमरा के आकार में दिखाई देना चाहिए। रिपोर्ट का दावा है कि आप केवल तभी वीडियो कॉल कर सकते हैं जब दूसरे व्यक्ति ने आपकी चैट रिक्वेस्ट को स्वीकार कर लिया हो।

कैमरे के आइकन पर टैप करने पर वीडियो कॉलिंग शुरू हो जाना चाहिए। जिसे Instagram Direct chat पर देखा जाता है। अब तक, इस वीडियो कॉलिंग फीचर के अन्य फीचर्स के बारे में अधिक जानकारी नहीं है।

इंस्टाग्राम ने अभी तक इस आॅप्शन की आधिकारिक घोषणा नहीं की है क्योंकि यह केवल परीक्षण चरण में है और जब यह परीक्षण चरण में है। इंस्टाग्राम में पहले से ही ऐसा फीचर दिया गया है जो आपको Instagram कहानियों पर लाइव चैट में शामिल होने देती है, जो इन वीडियो कंवर्सेशन को ब्रॉडकास्ट करती है।

बता दें कि इसी महीने इंस्टाग्राम ने एक नए फीचर को पेश किया है जिसमें यूजर्स एक्टिव स्टेटस देख सकते हैं। इंस्टाग्राम अब एक लाइन को दिखाता है, जो बताता है कि लास्ट टाइम कब यूजर एप पर एक्टिव था। फिलहाल यह एक्टिविटी फीचर सिर्फ डायरेक्ट मैसेज में दिखाई दे रहा है।

  • Published Date: January 30, 2018 12:30 PM IST