comscore
News

अब यूजर्स इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर सकेंगे 1 घंटा लंबा वीडियो

इस वक्त इंस्टाग्राम के वीडियो की लेंथ 60 सेकेंड है।

instagram-bgr-india

इंस्टाग्राम वीडियो अपलोड फीचर में बदलाव करने वाला है। अब यूजर्स इंस्टाग्राम पर काफी लंबे वीडियो पोस्ट कर पाएंगे। यूजर्स इंस्टाग्राम पर एक घंटा लंबा वीडियो भी शेयर कर पाएंगे। इसके लिए इस प्लेटफॉर्म पर बदलाव किए जा रहे हैं। वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टाग्राम यूजर्स को और अच्छा एक्सपीरियंस देने के लिए वीडियो फीचर के इफेक्ट में बदवाव करने जा रहा है।

इंस्टाग्राम वीडियो फीचर से यूट्यूब को भी चुनौती मिलेगी। अभी तक लंबे वीडियो अपलोड करने के लिए यूजर्स यूट्यूब का सहारा लेते हैं। यानी यूट्यूब पर ही यूजर्स चैनल बनाकर लंबे वीडियो अपलोड करते हैं, लेकिन अब जल्द ही यूजर्स इंस्टाग्राम पर भी अपने लंबे वीडियो अपलोड कर पाएंगे।


इस वक्त इंस्टाग्राम के वीडियो की लेंथ 60 सेकेंड है। यूजर्स अपने मेन फीड में 60 सेकेंड तक के ही वीडियो अपलोड कर पाते हैं, लेकिन आने वाले वक्त में यह 60 मिनट का हो जाएगा। इसके अलावा इंस्टाग्राम स्टोरीज में अभी यूजर्स 15 सेकेंड के वीडियो डाल पाते हैं। इंस्टाग्राम 80 करोड़ यूजर्स हैं और इस प्लेटफॉर्म के डेली के एक्टिव यूजर्स की संख्या 30 करोड़ है। ये 30 करोड़ यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर अपनी स्टोरी शेयर करते हैं।  माना जा रहा है कि वीडियो फीचर में लंबे वीडियो अपलोड करने की सुविधा आने के बाद इसके यूजर्स की संख्या में और ज्यादा इजाफा होगा।

 

  • Published Date: June 6, 2018 1:53 PM IST