comscore
News

इंस्टाग्राम ने स्टोरीज के लिए किया शॉपिंग फीचर का विस्तार

इस फीचर के जरिए इंस्टाग्राम यूजर्स दुनियाभर के अपने फेवरेट ब्रांड की शॉपिंग कर पाएंगे।

Instagram finally adds mute button,know how it works,इंस्टाग्राम का नया तोहफा है 'म्यूट बटन', जानें कैसे करेगा काम

इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को एक से बढ़कर एक फीचर्स का तोहफा दे रहा है। हाल ही में इंस्टाग्राम ने यूजर्स को शॉपिंग फीचर दिया था, लेकिन अब इस फीचर के विस्तार की घोषणा की है। इस फीचर को इंस्टाग्राम फीड से आगे एक्सपेंड किया जा रहा है। इंस्टाग्राम ने मंगलवार को घोषणा की है कि वो इंस्टाग्राम स्टोरीज के लिए भी शॉपिंग फीचर ला रहा है। यानी यूजर्स इंस्टाग्राम स्टोरीज पर भी शॉपिंग स्टिकर देख सकेंगे।

यानी यूजर्स इंस्टाग्राम की स्टोरीज में शॉपिंग से जुड़ी चीज़ें देख सकेंगे। जैसे ही यूजर्स किसी शॉपिंग स्टीकर पर टैप करेंगे उन्हें उस प्रोडेक्ट के बारे में ज्यादा जानकारी मिल जाएगी। इंस्टाग्राम स्टोरीज में जैसे ही यूजर्स किसी स्टिकर को देखेंगे जो कि शॉपिंग बैग आइकॉन के साथ होगा, उसे टैप करते ही उस पर्टिकुलर प्रोडेक्ट के बारे में उन्हें ज्यादा जानकारी मिल जाएगी। इंस्टाग्राम ने अपने ब्लॉक पोस्ट में यह बात लिखी है।

इस फीचर के जरिए इंस्टाग्राम यूजर्स दुनियाभर के अपने फेवरेट ब्रांड की शॉपिंग कर पाएंगे। बता दें कि इंस्टग्राम फेसबुक की पेरेंट्स कंपनी है। फेसबुक ने इसी साल मार्च में कहा था कि नवंबर 2017 से रोज 30 करोड़ इंस्टाग्राम अकाउंट इंस्टाग्राम स्टोरीज पर एक्टिव हो रहे हैं। पिछले महीने ही इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए Emoji फीचर लेकर आया है।

इंस्टाग्राम का यह नया फीचर एप स्टोर पर मौजूद है और इसे वर्जन 44 के लिए अपडेट किया जा चुका है। इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी स्टोरी पर ढ़ंग से अपनी राय रख सकते हैं। यह फीचर एंड्रॉइड और आईओएस यूजर दोनों के लिए है। पोल से स्टोरी लगाने वालों के लिए यह फीचर सबसे खास है।

  • Published Date: June 13, 2018 6:41 PM IST