comscore
News

इंस्टाग्राम ने लॉन्च किया स्टोरीज के लिए GIF स्टिकर, जानें कैसे करें इस्तेमाल

इस फीचर को दोनों iOS और एंड्राइड यूजर्स के लिए ग्लोबली पेश किया गया है।

instagram-gif-stickers

इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए-नए फीचर्स पेश कर रहा है। वहीं, कंपनी ने एक ओर फीचर लॉन्च किया है। इंस्टाग्राम ने स्टोरीज के लिए GIF स्टिकर को रोलआउट कर दिया है। इसे अब तक का सबसे अच्छा फीचर कहा जा सकता है। इस फीचर को iOS और एंड्राइड दोनों यूजर्स के लिए ग्लोबली पेश किया गया है।

BGR इंडिया को स्टिकर का इस्तेमाल करने के लिए पहले ही एक्सेस मिल गया था। वहीं, हम इस फीचर का इस्तेमाल एक दिन किया। यह स्टिकर बहुत मजेदार है और यह हमें याहू मैसेंजर पर एनिमेटेड इमोटिकॉन की याद दिलाते हैं।

GIF स्टिकर का इस्तेमाल कैसे किया जाता है? बता दें कि यह काफी आसान है। सबसे पहले आप अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर जाएं। वहीं, इमेज या फिर वीडियो पर क्लिक करने के बाद आप स्टिकर गैलरी को टॉप राइट कॉर्नर में ऑप्शन दिखाई देगा या फिर आप इसे स्टिकर मेनू से ड्रैग कर सकते हैं। वहीं, यह हैशटैग स्टिकर के बगल में है। अब आप लेंस आइकन के साथ GIF स्टिकर देखेंगे। जब आप उस पर टैप करते हैं, तो यह आपको ट्रेंडिंग GIF को सही तरीके से दिखाता है। अगर आप ट्रेंडिंग में दिखाए गए स्टिकर का इस्तेमाल नहीं करना चाहते है, तो आप Giphy लाइब्रेरी से डायरेक्ट GIF भी सेलेक्ट कर सकते है। इसके लिए आपको टॉप पर एक सर्च बार दिखाई देगा। आप एक स्टोरी में कई स्टिकर का इस्तेमाल कर सकते हैं, इसकी कोई सीमा नहीं है।

via GIPHY

GIF स्टिकर के अलावा इंस्टाग्राम ने यह भी कहा है कि वह आने वाले हफ्तों में आपकी स्टोरीज में किसी भी साइज के फोटो और वीडियो अपलोड करने की क्षमता भी जारी कर रहा है। जिसके बाद आपको कभी भी एक फोटो को कट नहीं करना पड़ेगा ना ही किसी भी दोस्त को फोटो से क्रॉप करने की जरुरत होगी। जब आप कोई फोटो या वीडियो अपलोड करते हैं, तो उसे अपने ओरिजनल डायमेंशन में साझा करने के लिए आपको square, portrait या landscape करें। वहीं, कोई भी अतिरिक्त स्पेस कस्टम कलर ग्रेडिएंट से फिल कर दिया जाएगा होगा, जो आपके द्वारा साझा किया गया है।

इसके अलावा इंस्टाग्राम ने पिछले हफ्ते एक्टिविटी फीचर लॉन्च किया था, जो आपको बताएगा कि कोई भी यूजर्स आखिरी बार ऑनलाइन कब था या फिर आपका लास्ट seen क्या है। इसके साथ ही इंस्टाग्राम और दो फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। जिनमें से एक स्टोरीज में सिर्फ टेस्क्ट का इस्तेमाल है, जहां आप कलरफुल ग्रेडिएंट से word को बदल सकते है। साथ ही यह ऑप्शन आपको इमेज के आसपास खेलने का मौका भी देता है।

वहीं, दूसरा फीचर डायरेक्टली स्नैपचैट से लिया जा रहा है, जो कि स्क्रीनशॉट अलर्ट है। हर बार कोई भी आपकी इंस्टग्राम स्टोरी का स्क्रीनशॉट लेता है, आपको उसके बारे में नोटिफाई किया जाएगा।

  • Published Date: January 24, 2018 9:20 AM IST