comscore
News

इंस्टाग्राम जल्द ही आप दूसरो की पोस्ट को अपनी स्टोरीज में कर पाएंगे शेयर

इंस्टाग्राम एक नए फीचर को टेस्ट कर रहा है, जिसमें यूजर्स अपनी स्टोरीज में दूसरे के पोस्ट को शेयर कर पाएंगे।

  • Published: February 9, 2018 12:20 PM IST
instagram-stock

सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम आए दिन अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर पेश कर रहा है। वहीं, माना जा रहा है कि इंस्टाग्राम एक नए फीचर को टेस्ट कर रहा है, जिसमें यूजर्स अपनी स्टोरीज में दूसरे के पोस्ट को शेयर कर पाएंगे। यह फीचर उन अकाउंट पर काम करेगा, जो कि पब्लिक हैं। साथ ही यह फीचर कुछ ही यूजर्स के साथ टेस्ट किया जा रहा है।

TechCrunch की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि यूजर्स इस फीचर के फुल रोल आउट को देखें पाएंगे। वहीं, यूजर्स दूसरों के कंटेंट के स्क्रीनशॉट लेकर अपनी स्टोरी पर शेयर करते हैं, तो उससे देखते हुए कहा जा सकता है कि यह एक काम का टूल है।

रिपोर्ट में कंपनी ने कहा कि, “हम हमेशा इंस्टाग्राम पर दोस्तों के साथ किसी भी मोमेंट को शेयर करना आसान बनाने के तरीकों का परीक्षण कर रहे हैं।” जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया है कि यह फीचर सिर्फ उन इंस्टाग्राम अकाउंट के साथ काम करेगा जो पब्लिक हैं। इसके साथ ही अगर आपका अकाउंट पब्लिक है और आप अपनी पोस्ट को इस तरह से शेयर नहीं करना चाहते हैं, तो इंस्टाग्राम उन्हें उस ऑप्शन के साथ भी जाने देगा।

हाल ही में इंस्टाग्राम ने ‘Type’ नाम से फीचर को पेश किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी स्टोरीज में टेक्स्ट को एड कर सकते हैं। साथ ही यह फीचर अलग-अलग कलर के पेज पर ओवरलेड भी हो जाता है। इस अपडेट को iOS और एंड्राइड दोनों ही प्लेटफार्मों पर रोल आउट हो गया है। हालांकि, इस नए अपडेट में फोटो शेयर करने के लिए कुछ भी नहीं है, जो कि इंस्टाग्राम के प्राथमिक फंक्शन डील करता है।

टाइप मोड का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपनी स्क्रीन के टॉप राइट साइड में कैमरा आइकन को ओपन करना होगा। वहीं, बॉटम में आपको टाइप लेबल दिखाई देगा, जो कि लाइव लेबल के साथ मौजूद होगा। यहां आप टाइप पर क्लिक करें और फिर आप जो भी टाइप करना चाहते हैं वह टाइप कर सकते हैं। अलग-अलग फोंट का इस्तेमाल करने के लिए टेक्स्ट पर टाइप किया जा सकता है। इसमें Modern, Neon, Typewriter और Strong शामिल है। इसके बाद, आप अलग-अलग कलर के बैकग्राउंड को भी सिलेक्ट कर सकते हैं।

  • Published Date: February 9, 2018 12:20 PM IST