comscore
News

इंस्टाग्राम जल्द पेश कर सकता है वॉयस और वीडियो कॉलिंग फीचर: रिपोर्ट

स्नैपचैट की लोकप्रियता को सीमित करने के लिए इंस्टाग्राम जल्द वॉयस और वीडियो कॉलिंग फीचर को जोड़ सकता है।

  • Published: March 5, 2018 11:40 AM IST
instagram-bgr-india

इंस्टाग्राम दूसरी सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक और व्हाट्सएप के नक्शेकदम पर चलते हुए जल्द अपने यूजर्स के लिए वॉयस और वीडियो कॉलिंग फीचर को एड कर सकता है। इंस्टाग्राम को फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म के तौर पर पेश किया गया था। लेकिन, यूजर्स की बढ़ती डिमांड के कारण ऐसा हो सकता है कि इस एप में भी जल्द दूसरे सोशल मैसेजिंग एप जैसी फीचर्स देखने को मिलें।

एंड्राइड के लिए इंस्टाग्राम एप्लिकेशन के APK में “कॉल” और “वीडियो कॉल” फंक्शन के लिए कोड और आइकॉन छिपा हुआ है। इस फंक्शन को प्लेटफॉर्म कोड में और स्टैंडअलोन डायरेक्ट मैसेजिंग एप में देखा गया है। वहीं, इंस्टाग्राम ने इस बारे में कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है। लेकिन, APK इस ओर इशारा कर रहा है कि इस फीचर एड किया जाएगा।

हमने और आपने पिथले एक एक साल में इंस्टाग्राम पर कई नई फीचर्स को देखा है, जिससे कंपनी स्नैपचैट की लोकप्रियता को टक्कर देने की कोशिश कर रही है। अगर इस एप में ऑडियो और वीडियो कॉल को एड कर दिया जाता है तो इंस्टाग्राम काफी हद तक स्नैपचैट के लिए खतरा बन सकता है।

आपको बता दें कि फेसबुक और व्हाट्सएप में पहले से ही वीडियो और वॉयस कॉल का ऑप्शन मौजूद है। इंस्टाग्राम अपनी सेवाओं को अलग करने के लिए फेसबुक की विफलता को और भी उजागर करेगा, जो मूलतः एक-दूसरे की मुख्य शक्तियों की नकल कर रहे हैं।

  • Published Date: March 5, 2018 11:40 AM IST